LIVE TVMain Slideदेशमनोरंजन

तेलुगु एक्टर जयप्रकाश रेड्डी का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

दक्षिण भारतीय फिल्मों के मशहूर अभिनेता जयप्रकाश रेड्डी का 74 वर्ष की आयु में निधन हो गया. उन्होंने आंध्रप्रदेश के गुंटूर में आखिरी सांस ली. दिल का दौरा पड़ने के बाद उनका मंगलवार की सुबह निधन हो गया. तेलुगु फिल्मों के दर्शकों में जयप्रकाश रेड्डी कॉमेडी एक्टर के तौर पर पहचाने जाते हैं. उन्होंने ब्रम्हपुत्रुदू से अपने करियर की शुरुआत की थी.

जयप्रकाश रेड्डी के निधन की खबर सुनने के बाद टॉलीवुड सहित बॉलीवुड में भी शोक की लहर दौड़ गई है. ट्विटर पर उनके लिए श्रद्धांजलि और शोक व्यक्त किया जा रहा है. आंध्रप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने भी जयप्रकाश रेड्डी के निधन की खबर के बाद उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हार्ट अटैक के चलते जयप्रकाश अपने बाथरूम में गिर गए थे. रेड्डी कुर्नूल के अल्लागड्डा से ताल्लुक रखते थे. उन्होंने फिल्म ब्रह्मपुत्रु से अपने करियर की शुरुआत की और 1980 के दशक के अंत में कई फिल्मों में छोटी भूमिकाओं में काम किया. लेकिन, उन्हें पहचान मिली बालकृष्ण स्टारर समरसिम्हा रेड्डी से.

जयप्रकाश रेड्डी को तेलुगु फिल्मों के दर्शकों के बीच जेपी के नाम से जाना जाता था. एक कॉमेडी एक्टर के साथ ही उन्हें जयम मनाडे रा और चेन्नेकसा रेड्डी जैसी फिल्मों में खलनायक की भूमिकाओं के लिए भी जाना जाता था.

Related Articles

Back to top button