LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

कानपुर : खाद्य विभाग की टीम ने अवैध हुक्का बार पर की छापेमारी

इलाहाबाद हाईकोर्ट के बाद भी यूपी के कई जिलों में हुक्का बार संचालित हो रहे है. कानपुर में खाद्य विभाग की टीम ने ऐसे ही अवैध हुक्का बार पर छापेमारी की है. स्वरूप नगर में खाद्य विभाग की टीम ने दो हुक्का बार पर छापा मारा.

टीम ने पहले अरेबियन हुक्का बार मे छापा मारा और भारी मात्रा में हुक्का बरामद किया. इसके बाद टीम ने स्वरूप नगर के द लेजर में छापेमारी की.

 

खाद्य अधिकारी ने कहा कि यहां अवैध हुक्का बार के संचालन की सूचना मिली थी. यहां जब हमारी टीम पहुंची तो लोग हुक्का पी रहे थे. संचालक पर 8 हजार का जुर्माना लगाया गया है. इसके साथ ही लाइसेंस को निरस्त करने की प्रक्रिया भी शुरू की जाएगी.

स्वरूप नगर के दो रेस्टोरेंट में पकड़ा गया अवैध हुक्का बार - News Kranti Kanpur

बतादें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने हुक्का बार पर रोक लगाई थी. कोर्ट ने यूपी के चीफ सेक्रेट्री को आदेश दिया है कि वह किसी भी रेस्टोरेंट व कैफे में हुक्का बार चलाने की अनुमति ना दें.

कानपुर : रेस्टोरेंट की आड़ में चल रहा था हुक्का बार, युवाओ को परोस रहे थे नशा – khabreelal

कोर्ट ने इस मामले में टिप्पणी करते हुए कहा था कि अगर हुक्का बार पर फौरन पाबंदी नहीं लगाई गई तो सूबे में कोरोना वायरस का सामुदायिक संक्रमण यानी कम्युनिटी स्प्रेड हो सकता है. कोर्ट ने चीफ सेक्रेट्री से इस आदेश पर अमल कराकर 30 सितंबर तक उसकी रिपोर्ट पेश करने को भी कहा है.

Related Articles

Back to top button