LIVE TVMain Slideखबर 50देश

भारत-पाक बॉर्डर पर हुई मुठभेड़ BSF के जवानो ने 2 पाकिस्‍तानी घुसपैठियों को मार गिराया

भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर श्रीगंगानगर जिले में बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के जवानों ने बड़ी कार्रवाई करते हुये भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे दो पाक घुसपैठियों को मार गिराया है. मारे गये घुसपैठियों के पास से हथियार और संदिग्ध सामग्री बरामद हई है. बॉर्डर पर हुई इस बड़ी घटना के बाद तमाम सुरक्षा एजेंसियां सर्तक हो गई हैं और आला अधिकारी वहां पहुंच गये हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, घुसपैठियों को मार गिराने की घटना मंगलवार देर रात को भारत-पाक इंटरनेशनल बॉर्डर पर स्थित ख्याली चौकी के पास हई. वहां दो पाक घुसपैठिये भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास कर रहे थे. इस पर वहां चौकसी के लिये तैनात सीमा सुरक्षा बल की 91वीं बटालियन के सजग जवानों ने उनको ललकारते हुये वहीं रुकने की चेतावनी दी. लेकिन, उनकी हरकतों में कोई अंतर नहीं आया. इस पर जवानों ने अपनी बंदूकों के मुंह खोल दिये और दोनों को वहीं मार गिराया. इनके तस्कर होने का अंदाजा लगाया जा रहा है.

Sriganganagar: भारत-पाक बॉर्डर पर BSF ने 2 पाकिस्‍तानी घुसपैठियों को मार गिराया, हथियार बरामद

बीएसएफ ने दोनों घुसपैठियों के पास से दो पिस्टल पिस्टल और संदिग्ध सामग्री के 1-1 किलो के 10 पैकेट बरामद किये हैं. ये पैकेट किसी नशीले पदार्थ के बताये जा रहे हैं. उसके बाद बीएसएफ ने सर्च ऑपरेशन चलाया. बीएसएफ और पुलिस के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. मामले की जांच की जा रही है.

सूत्रों की मानें तो घुसपैठियों ने पहले भारतीय सीमा में ये पैकेट फेंके थे. लेकिन जब बीएसएफ जवानों ने उनको ललकारते हुये फायरिंग की तो घुसपैठियों ने लिंक चैनल से भागने की भी कोशिश की, लेकिन वो सफल नहीं हो पाये. इस ऑपरेशन में कोई भी भारतीय जवान हताहत नहीं हुआ है. इस संबंध में गजसिंहपुर पुलिस थाना में एफआईआर दर्ज की जा रही है.

Related Articles

Back to top button