विदेश

ट्रंप ने मतदाताओं को सचेत करते हुए कहा- डेमोक्रेटिक की जीत यानी चीन की जीत

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने चीन पर निशाना साधते हुए कहा कि उसके तार डेमोक्रेटिक पार्टी से जुड़े हैं। उन्‍होंने कहा कि यह गठजोड़ अमेर‍िका के खिलाफ है। यह अमेरिकी अर्थव्‍यवस्‍था और उसके हितों के लिए खिलाफ हैं। इस क्रम में उन्‍होंने उत्‍तरी कैरोलिना में रिपब्लिकन पार्टी के उम्‍मीदवार राष्‍ट्रपति ट्रंप ने उपराष्‍ट्रपति के लिए नामित डेमोक्रेटिक प्रत्‍याशी कमला हैरिस पर जमकर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि अमेरिका के लोग उन्‍हें पसंद नहीं करते हैं। यदि वह चुनाव जीत जाती हैं तो यह अमेरिका के लिए अपमान होगा।

डेमोक्रेटिक के तार चीन से जुड़े 

उत्तरी कैरोलिना की अपनी चुनावी रैली में राष्‍ट्रपति ट्रंप ने मतदाताओं को सचेत करते हुए कहा कि यदि डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्‍मीदवार जो बिडेन की जीत होती है तो यह चीन की जीत होगी। उन्‍होंने कहा कि यदि ब‍िडेन जीत हासिल करते हैं तो चीन जीत जाएगा। उन्‍होंने अपने इस अभियान में चीन को चुनाव से जोड़ते हुए डेमोक्रेटिक पार्टी पर जमकर निशाना साधा।

 

उन्‍होंने कहा हम दुनिया की सबसे बड़ी और श्रेष्‍ठ अर्थव्‍यवस्‍था हैं, लेकिन चीन ने कोरोना वायरस के कारण दुनिया में तबाही मचाई है। अगर हमने अपनी अर्थव्‍यवस्‍था को उसके लिए खोल देते हैं यह बहुत घातक होगा। उन्‍होंने अमेरिकी जनता को सावधान किया।

चीन ने अमेरिका के साथ किया विश्‍वासघात 

उन्‍होंने कहा कि यह याद रखना आसन होगा कि अमेरिका और चीन के बीच एक ऐतिहासिक व्‍यापार करार पर हस्‍ताक्षर हुए थे, लेकिन उस डील की स्‍याही सूखी भी नहीं थी कि ड्रैगन ने पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का प्रसार किया। इसके चलते अमेरिका की सर्वाधिक क्षति हुई है। अमेरिका की अर्थव्‍यस्‍था को काफी नुकसान हुआ है। अमेरिका इसे कभी नहीं भूल सकता है। अब यह डील एक मुश्किल दौर में फंस गई है। अमेरिकी नागरिक चीन के इस कृत्‍य को कभी नहीं भूल सकते। उन्‍होंने एक बार फ‍ि र दोहराया कि डेमोक्रेटिक पार्टी के तार चीन से जुड़े हैं। अगर डेमक्रेटिक की जीत होती है तो यह चीन की जीत होगी।

डेमोक्रेटिक उम्‍मीदवार के पक्ष में चीन और दंगाई 

राष्‍ट्रपति ट्रंप ने डेमोक्रेटिक उम्‍मीदवार पर निशाना साधते हुए कहा कि चीन और देश के दंगाई बिडेन को जीतना चाहते हैं। उन्‍होंने अमेरिकी जनता को सावधान किया कि बिडेन की नीतियां अमेरिका के लिए नुकसान देय होंगी। हैरिस पर हमला करते हुए ट्रंप ने कहा कि दिलचस्‍प बात यह है कि बिडेन ने उन्‍हें राष्‍ट्रपति चुनाव की रेस से बाहर किया बावजूद इसके वह इस चुनाव में उनके साथी के रूप में चुनी गई हैं।

 

उन्‍होंने कहा कि लोग उप राष्‍ट्रपति पद की उम्‍मीदवार कमला हैरिस को कोई पसंद नहीं करते हैं। वह कभी भी अमेरिका की पहली महिला राष्‍ट्रपति नहीं हो सकती हैं। यह हमारे देश का अपमान है।

Related Articles

Back to top button