LIVE TVMain Slideदेशबिहार

BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की नीतीश कुमार के साथ बैठक हुई खत्म

बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अब पूरे दमखम से जुट गई है. इसी क्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की.

जेपी नड्डा अपने दो दिवसीय बिहार दौरे पर हैं. दोनों के बीच एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर चर्चा हुई. इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ डिप्टी सीएम सुशील मोदी और बीजेपी बिहार के प्रभारी भूपेंद्र यादव भी मौजूद हैं. सीट बंटवारे पर बीजेपी की तरफ से प्रस्ताव दिया जा रहा है.

नीतीश कुमार से तत्कालीन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ लोकसभा के दौरान हुई चर्चा में विधानसभा में जेडीयू के ज्यादा सीटों पर लड़ने की सहमति बन गई थी. इसी आधार पर ललन सिंह और भूपेंद्र यादव के बीच कई दौर की बातचीत हुई थी. सूत्रों के मुताबिक, चिराग पासवान के रुख और जीतन राम मांझी के एनडीए में आने की बात पर भी चर्चा हुई.

Kashish News

लंबे समय से एनडीए के घटक दल जेडीयू और एलजेपी के बीच चल रहे कोल्ड वार के बीच एनडीए के शीर्ष नेताओं की इस बैठक को विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. दरअसल, एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान लगातार एनडीए में अधिक सीट के लिए प्रेशर पॉलिटिक्स का सहारा ले रहे हैं. वहीं सीएम नीतीश कुमार को भी वो लगातार टारगेट कर रहे हैं.

बिहार चुनाव मे JDU के खिलाफ अपना उम्मीदवार उतारेगी LJP, बैठक में लगी मुहर -  asbtoday.com

एक दिन पहले शुक्रवार को जेपी नड्डा अपने दो दिवसीय बिहार दौरे के क्रम में पटना पहुंचे और चुनाव संचालन समिति की बैठक में भाग लिया. इस बैठक में नड्डा ने चुनाव की तैयारी को लेकर पार्टी के नेताओं और चुनाव संचालन समिति के पदाधिकारियों से चर्चा की.

बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए केंद्रीय मंत्री और बिहार विधानसभा चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष नित्यानंद राय ने बताया कि बैठक में विश्वास व्यक्त किया गया कि 2020 के चुनाव में एनडीए 220 सीटों के साथ नीतीश कुमार के नेतृत्व में सत्ता में लौटेगी. इस बैठक में बिहार के विभिन्न परिस्थितियों पर भी विचार किया गया है.

BJP president JP Nadda met Bihar Chief Minister Nitish Kumar ANN

उन्होंने कहा इस आधुनिक युग के भागीरथ प्रधानमंत्री द्वारा जो विकास की गंगा दिल्ली से प्रवाहित होती है, वह बिहार के जन-जन तक पहुंची है. यहां के लोगों में प्रधानमंत्री के प्रति जो विश्वास है, उसी के बल पर और बिहार में हुए विकास के साथ चुनाव में भाजपा लोगों के बीच जाएगी.

Related Articles

Back to top button