LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेशबिहार

बिहारवासियों को मिला बहतरीन तोफा नवंबर में शुरू होगी दरभंगा से फ्लाइट

बिहार के लिए एक अच्छी खबर आई है और वो भी मिथिलांचल से. इस इलाके के लोग कई सालों से जिसका इंतजार कर रहे थे वो अब खत्म होने वाला है. दरअसल, छठ से पहले दरभंगा से फ्लाइट सर्विस शुरू होने जा रही है. नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इसकी घोषणा की है.

उन्होंने यहां एयरपोर्ट का दौरा किया और फिर बिहार सरकार और उड्डयन विभाग के अफसरों के साथ बैठक की. मीटिंग के बाद पुरी ने बताया कि पीएम नरेन्द्र मोदी का ये सपना था कि मिथिलाचंल से विमान सेवा शुरू हो. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण थोड़ी देरी हो गई. पुरी ने बताया कि हमारी तैयारी तो दुर्गा पूजा से फ्लाइट सेवा शुरू करने की थी.

Flight service to start from Bihar's darbhanga in November ANN

छठ का त्योहार बिहार में सबसे बड़े पर्व के रूप में मनाया जाता है. इस साल से त्योहार 21 नवंबर को मनाया जाएगा. मोदी सरकार की तैयारी छठ से पहले दरभंगा से विमान सेवा शुरू करने की है. केन्द्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि नवंबर के पहले हफ्ते से फ्लाइट उड़ान भरेगी.

छठ पर बिहारवासियों को मिलेगा बड़ा तोहफा, नवंबर से शुरू हो जाएगी दरभंगा से  फ्लाइट, सितंबर से ही शुरु होगी बुकिंग

दरभंगा से बीजेपी के सांसद गोपालजी ठाकुर ने 10 दिनों पहले दिल्ली में हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात की थी. गोपालजी ने जल्द से जल्द दरभंगा से उड़ान सेवा शुरू करने की मांग की थी. उनके आग्रह पर ही पुरी ने शनिवार को दरभंगा का दौरा किया. बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा भी लंबे समय से इसके लिए दिल्ली से लेकर पटना तक लड़ते रहे हैं. उन्होंने इस सिलसिले में कई बार हरदीप पुरी से मुलाकात की थी. दो महीने पहले वे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर दरभंगा एयरपोर्ट भी गए थे. एयरपोर्ट से ही नीतीश ने मोबाइल पर पुरी से बात की थी. उन्होंने बिहार सरकार की तरफ से हर मदद का भरोसा भी दिया था.

पटना और गया के बाद दरभंगा बिहार का तीसरा एयरपोर्ट बन जाएगा. नीतीश कुमार ने दरभंगा में नये टर्मिनल की नींव 24 दिसंबर 2018 को रखी थी. राज्य सरकार ने जमीन अधिग्रहण के लिए 121 करोड़ रूपये दिए. नए टर्मिनल को बनाने में 92 करोड़ रूपये लगे. यहॉं 6 चेक इन कांउटर बनाये जायेंगे. एक समय में 200 यात्रियों के लिए उतरने और जाने का इंतजाम किया गया है.

Related Articles

Back to top button