उत्तराखंड

रायपुर के डांडा लखौन्ड स्थित एक प्लॉट को बेचने के नाम पर 35 लाख रुपये की हुई ठगी

रायपुर के डांडा लखौन्ड स्थित एक प्लॉट को बेचने के नाम पर 35 लाख रुपये की ठगी कर ली गई। मामले में रायपुर पुलिस ने भूमि की स्वामी महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार अन्नू चौधरी पत्नी राज चौधरी निवासी सहस्रधारा रोड का आरोप है कि उन्होंने पूजा सैनी अरोड़ा पत्नी समीर कुमार अरोड़ा निवासी राजेश्वर नगर, डांडा लखौन्ड से एक प्लॉट खरीदने का अनुबंध किया। करीब 35 लाख रुपये के भुगतान के बाद तय हुआ कि सितंबर 2017 से एक वर्ष छह माह के भीतर जमीन की रजिस्ट्री कर दी जाएगी। तब तक वह जमीन पर लिए गए लोन को चुकता कर देंगे, ताकि कोई दिक्कत न हो। लेकिन, यह अवधि बीत जाने के बाद भी जमीन की रजिस्ट्री नही की गई। अब आरोपित पूजा उन्हें धमकी दे रही है।

स्मैक के साथ कालसी के दो युवक गिरफ्तार

धोबी चौक पर चेकिंग के दौरान कालसी के दो युवकों को स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपित उत्तर प्रदेश के बरेली से स्मैक मंगाकर क्षेत्र में तस्करी करते थे। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाल राजीव रौथान ने बताया कि रविवार की रात धोबी चौक के समीप पैदल आ रहे दो युवक पुलिस टीम को देखकर भागने लगे। शक होने पर पुलिस टीम में शामिल चौकी प्रभारी दीपक मैठाणी, सिपाही विकास त्यागी, संदीप व सुभाष ने संदिग्ध लगने वाले युवकों को घेराबंदी कर पकड़ा। पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने अपनी पहचान जसवीर सिंह पुत्र मायाराम राठौर व कुलदीप रावत पुत्र प्रताप सिंह रावत निवासीगण कालसी के रूप में बताई। पुलिस ने आरोपितों के पास से 15.67 ग्राम स्मैक बरामद की गई।

चाकू के साथ कल्याणपुर का युवक धरा गया

कोतवाली की बाजार चौकी की पुलिस ने सहारनपुर बस अड्डे के पास से कल्याणपुर के एक युवक को चाकू के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ आर्म्‍स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया। सोमवार को बाजार चौकी की पुलिस टीम सहारनपुर बस अड्डे के पास चेकिंग कर रही थी, इसी दौरान पुलिस ने शक के आधार पर एक युवक की तलाशी ली। जिसके पास से चाकू बरामद हुआ। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने अपनी पहचान पवन पुत्र कल्लू निवासी वार्ड पांच कल्याणपुर के रूप में बताई।

Related Articles

Back to top button