LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार : लोक जनशक्ति पार्टी की बैठक में चिराग पासवान हुए शामिल

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए में लोजपा के तेवर कुछ ठीक नहीं लग रहे हैं. लोजपा ने एक बार फिर से बिहार की 143 विधानसभा सीटों पर दावा ठोका है.

एलजेपी की सांसदो की बैठक में बिहार संसदीय बोर्ड के प्रस्ताव पर सहमति जतायी गई. बिहार संसदीय बोर्ड की बैठक में 143 विधानसभा सीटों पर चुनाव की तैयारी की बात कही गई थी. पार्टी सांसदों की तरफ से चिराग पासवान को गठबंधन और सीट बंटवारे पर फैसला लेने के लिए अधिकृत किया गया है और इसको लेकर जल्द ही एलजेपी की केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक भी बुलाई गई है जिसमें 143 सीटों पर चुनाव लड़ने पर अंतिम फैसला होगा.

Chirag Paswan Convenes Meeting Of Parliamentary Board In Delhi, Discusses  Bihar Election - चिराग पासवान ने दिल्ली में बुलाई संसदीय दल की बैठक, बिहार  चुनाव पर हुई चर्चा - Amar Ujala Hindi

इससे पहले बुधवार को दिल्ली में लोक जनशक्ति पार्टी के सांसदों की बैठक के बाद बिहार प्रदेश के अध्यक्ष और समस्तीपुर के सांसद प्रिंस राज ने कहा कि बिहार संसदीय बोर्ड से 143 सीटों की सूची मांगी गई है. प्रिंस ने कहा कि हमारी तैयारी सभी 243 सीटों पर है लेकिन हम प्रमुखता से 143 सीटों के लिए तैयार हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिहार के प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते मैं कहना चाहूंगा कि हमारी तैयारी पूरी है लेकिन आखिरी निर्णय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को लेना है. प्रिंस राज ने कहा कि बिहार में अभी चुनाव का माहौल है लेकिन सीट बंटवारे को लेकर ऐसी कोई बात नहीं है.

Bihar Assembly Election: लोजपा सांसदों ने 143 सीटों पर ठोका दावा, अंतिम फैसले के लिए चिराग के पाले में डाली गेंद

पार्टी के पूर्व सांसद सूरजभान सिंह ने बैठक के बाद कहा किचिराग पासवान ही हर मुद्दे पर फ़ैसला लेंगे. सूरजभान ने कहा कि बात चाहे गठबंधन की हो या फिर सीट की अंतिम फैसला चिराग को ही लेना है. नीतीश कुमार की लोकप्रियता के सवाल पर सूरजभान सिंह ने कहा कि यह आने वाला वक़्त बताएगा. एलजेपी नेता और पूर्व सांसद काली पांडे ने कहा कि एलजेपी को बीजेपी के कोटे से सीट देने की चर्चा है इसको लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेताओ से चर्चा होगी. काली पांडेय ने कहा कि हमारी तैयारी 143 सीटों पर है और जरूरत पड़ी तो हम जेडीयू की सभी सीटों पर भी चुनाव लड़ेंगे.

Related Articles

Back to top button