LIVE TVMain Slideखबर 50देश

किसानों से जुड़े बिलों को लेकर मायावती आई सामने किया विरोध

किसानों से जुड़े दो बिल लोकसभा में पास होने के बाद से इन पर राजनीति तेज हो गई है. अब इस मामले में बहुजन समाज पार्टी ने भी अपना रुख स्पष्ट किया है. पार्टी ने दोनों बिलों के बिना चर्चा पास किए जाने को लेकर असहमति जताई है.

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने दोनों बिलों को लेकर ट्वीट किया. उन्होंने कहा संसद में किसानों से जुड़े दो बिल, उनकी सभी शंकाओं को दूर किये बिना ही, कल पास कर दिये गये हैं. उससे बी.एस.पी. कतई भी सहमत नहीं है. पूरे देश का किसान क्या चाहता है ? इस ओर केन्द्र सरकार जरूर ध्यान दे तो यह बेहतर होगा.

अखिलेश-मायावती के कार्यकाल में हुआ किसानों के नाम पर करोड़ों का घोटाला,  फर्जी बिल से हुआ खुलासा

गौरतलब है कि किसानों से जुड़े दो बिल गुरुवार को लोकसभा में ध्वनिमत से पारित कर दिए गए. जिसके बाद से विपक्ष हमलावर है. पूरे देश में इन बिलों का विरोध हो रहा है.

इन दो बिलों को लेकर भाजपा सरकार में केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने इस्तीफा दे दिया. उन्होंने इन बिलों को किसान विरोधी बताया. हरसिमरत ने कहा कि वह किसानों के संघर्ष में उनके साथ खड़ी हैं. वहीं, बिलों को लेकर विपक्ष पहले से ही हमलावर है. बता दें कि हरसिमरत कौर बादल भाजपा की सहयोगी पार्टी शिरोमणि अकाली दल की नेता हैं. अकाली दल एनडीए का हिस्सा है.

वहीं, बिल का विरोध करने वालों को जवाब देने के लिए ख़ुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगे आए हैं. उन्होंने ट्वीट किया किसानों को भ्रमित करने में बहुत सारी शक्तियां लगी हुई हैं. मैं अपने किसान भाइयों और बहनों को आश्वस्त करता हूं कि MSP और सरकारी खरीद की व्यवस्था बनी रहेगी. ये विधेयक वास्तव में किसानों को कई और विकल्प प्रदान कर उन्हें सही मायने में सशक्त करने वाले हैं.

Related Articles

Back to top button