उत्तराखंड

डोईवाला कोतवाली पुलिस ने जमीन संबंधित मामले में धोखाधड़ी करने के आरोप में एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार

डोईवाला कोतवाली पुलिस ने जमीन संबंधित मामले में धोखाधड़ी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। डोईवाला कोतवाली के वरिष्ठ उप निरीक्षक महावीर सिंह रावत ने बताया कि रघुवीर सिंह पुत्र हरि सिंह निवासी ग्राम परखाल नारायणबगड़ जनपद चमोली द्वारा राकेश सिंह नेगी निवासी माधोवाला डोईवाला के खिलाफ 7 मार्च को जमीन संबंधित मामले में मुकदमा दर्ज कराया था। रघुवीर सिंह ने बताया कि राकेश सिंह नेगी द्वारा विक्रय भूमि के नाम से उनसे 7 लाख रुपये लिए गए थे, लेकिन उसके बाद जमीन की रजिस्ट्री नही की गई थी। पुलिस ने बताया कि इस मामले में पीड़ि‍त पक्ष द्वारा आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने बताया कि विवेचना में सहयोग न करने पर आरोपी राकेश सिंह नेगी पुत्र दलवीर सिंह निवासी गाम माधोवाला, डोईवाला को गुरुवार को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने के उपरांत जेल भेज दिया गया।

18 वर्षों से फरार एक व्यक्ति गिरफ्तार

ऋषिकेश के लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र में चलाए जा अभियान के तहत पिछले 18 वर्षो से फरार एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। प्रभारी निरीक्षक राकेंद्र सिंह कठैत ने बताया कि काशीनाथ निवासी सपेरा बस्ती हरिपुर कला रायवाला को 18 वर्ष पूर्व न्यायालय ने एक मामले में अभियुक्त पाया था। जिसके बाद से वह फरार हो गया। इसकी गिरफ्तारी के लिए इनाम भी घोषित किया गया था। काशीनाथ को गुरुवार के रोज गिरफ्तार कर लिया गया।

बिना मास्क पर 159 व्यक्तियों पर जुर्माना

पछवादून में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर पुलिस ने सख्ती बरती और बिना मास्क मिले 171 व्यक्तियों से जुर्माना वसूला। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजीव रौथान के नेतृत्व में पुलिस ने एनफील्ड चौक, पुल नं 1, बरोटीवाला तिराहा, कोर्ट पुल ढकरानी, डाकपत्थर तिराहा, जलालिया बैरियर, हरबर्टपुर चौक, मटक माजरी तिराहा आदि अलग-अलग स्थानों पर चेकिंग की। इनमें 61 व्यक्तियों से 12200 रुपये जुर्माना वसूल किया। इस के साथ ही पुलिस ने तीन वाहनों का एमवी एक्ट में चालान भी काटा। सेलाकुई थानाध्यक्ष विपिन बहुगुणा के नेतृत्व में पुलिस ने सेलाकुई बाजार, शिवनगर चौक, भाऊवाला, राजा रोड तिराहा पर चेकिंग के दौरान बिना मास्क के 48 व्यक्तियों से 9600 रुपये का जुर्माना वसूल किया।

Related Articles

Back to top button