LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदेश

आईआईटी रुड़की के शोध छात्र आशीष कुमार दीक्षित की मदद के लिए योगी आदित्यनाथ ने 10 लाख रुपए की दी आर्थिक मदद

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तमाम व्यस्तताओं के बीच सोशल मीडिया पर भी नजर रखते हैं. गुरुवार को जहां सीएम एक तरफ मेरठ मंडल की बड़ी समीक्षा करने में व्यस्त थे.

वहीं सोशल मीडिया से उन्हें पता चला कि आईआईटी रुड़की का एक शोध छात्र आशीष कुमार दीक्षित के ब्लड कैंसर की बीमारी से जूझ रहा है. इसके बाद सीएम योगी ने खुद बीमार छात्र के परिवार से संपर्क किया और उन्हें 10 लाख की मदद दी. साथ ही सीएम ने छात्र के इलाज के लिए पीजीआई को बेहतर इलाज और हरसंभव मदद के आदेश दिए. आईआईटी के शोध छात्र आशीष दीक्षित की मदद के लिए सीएम योगी ने नियम शिथिल कर 10 लाख दिए.

https://twitter.com/deeptig944446/status/1305535836390264832?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1306670290697502722%7Ctwgr%5Eshare_3&ref_url=https%3A%2F%2Fhindi.news18.com%2Fnews%2Futtar-pradesh%2Flucknow-cm-yogi-relaxed-rules-to-help-iit-roorkee-research-student-ashish-dixit-struggling-brain-cancer-supports-rs-10-lakh-upas-3245686.html

आशीष कुमार दीक्षित लखीमपुर खीरी के वनकर्मी अशोक कुमार दीक्षित का इकलौता बेटा है. आशीष का इलाज पीजीआई में चल रहा है. आईआईटी रूडकी के शोध छात्र आशीष दीक्षित की मदद के लिए आईआईटी छात्रों ने सोशल मीडिया कैंपेन शुरू किया था. इस कैंपेन की जानकारी मिलते ही सीएम योगी ने उसके इलाज का खर्चा उठाने का फैसला किया.

इस दौरान पिता के सरकारी सेवा में होने और स्कॉलरशिप मिलने के चलते सरकारी मदद मिलने में अड़चन थी. लेकिन सीएम योगी ने मदद के आदेश दिए सोशल मीडिया पर आशीष की मदद के लिए आईआईटी के छात्र एक कैंपेन चला रहे हैं. बता दें आशीष आईआईटी रुड़की में डिपार्टमेंट ऑफ मैथमैटिक्स में पीएचडी स्कॉलर हैं. वह पढ़ाई के साथ ही खेलकूद में भी बढ़चढ़कर हिस्सा लेते रहे.

ashish cm yogi

लेकिन इसी साल अचानक जांच में उन्हें ब्लड कैंसर का पता चला. उसके बाद से ही उनका इलाज लखनऊ के एसजी पीजीआई में चल रहा है. शुरुआत में डॉक्टरों ने करीब 10 लाख रुपए का खर्च बताया था लेकिन अब ब्लड क्लॉटिंग आदि के कारण खर्च करीब 22 लाख रुपए तक बढ़ गया है. आशीष के परिवार की तरफ से इलाज में करीब 10 लाख रुपए खर्च भी किए गए हैं. लेकिन अब माली हालत ठीक न होने के कारण उन्हें मदद की जरूरत है.

Related Articles

Back to top button