LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशसाहित्यस्वास्थ्य

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 5 अक्टूबर तक बंद रहेंगे स्कूल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच स्कूलों को लेकर बड़ा और एक अहम फैसला लिया गया है. शिक्षा निदेशालय के मुताबिक, 5 अक्टूबर 2020 तक दिल्ली में छात्रों के लिए सभी स्कूल बंद रहेंगे.

इस दौरान सभी ऑनलाइन कक्षाएं और शिक्षण गतिविधियां पहले की तरह जारी रखी जा सकती हैं. तो वहीं दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली विश्वविद्यालय को यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं को लेकर अहम निर्देश दिया है. दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली विश्वविद्यालय को खुली किताब परीक्षा के प्रश्नपत्रों के मूल्यांकन में तेजी लाने का निर्देश दिया. माना जा रहा है कि अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के परिणाम अक्टूबर के पहले सप्ताह तक घोषित किए जा सकते हैं.

Coronavirus India Update: School closed in Delhi till 5 Oct due to  Coronavirus – Watch Video

वहीं, दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अप्लीकेशन करेक्शन विंडो को 12 सितंबर, 2020 को खोल दिया है. जिन कैंडीडेट्स ने एडमिशन के लिए रजिस्टर किया है वे अपने अंकों को डाल सकते हैं और दूसरे बदलाव भी कर सकते हैं. इसके लिए कैंडीडेट्स के पास 5 अक्टूबर, 2020 तक का समय है. पूरी तरह से करेक्शन करने के बाद फाइनल कट-ऑफ लिस्ट बनाई जाएगी. डीयू इस बात की भी तैयारी कर रहा है कि 12वीं कक्षा के इंप्रूवमेंट रिजल्ट के आने के बाद पहली कट-ऑफ लिस्ट जारी की जाए.

बड़ी खबर: 5 अक्टूबर तक बंद रहेंगे दिल्ली के स्कूल, जारी रहेंगी ऑनलाइन क्लासेस

वहीं, राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस की महामारी का कहर जारी है. गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 4432 नए मामले सामने आए. इसके साथ दिल्‍ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2,34,701 हो गया. वहीं, इस बीमारी की वजह से अब तक 4877 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्‍ली में गुरुवार को 4432 नए मामलों के साथ न सिर्फ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2,34,701 हो गया.

वहीं एक्टिव केसों में भी तेजी से इजाफा हो रहा है. दिल्‍ली सरकार के मुताबिक, इस समय 31721 एक्टिव केस हैं, जो कि कभी घटकर 10 हजार के पास पहुंच गए थे. हालांकि इसमें से 18038 कोरोना मरीज होम आइसोलेशन में हैं. वहीं, अब तक दो लाख के करीब ( 1,98,103) लोग ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं.

Related Articles

Back to top button