दिल्ली एनसीआर

दिल्ली के सीताराम बाजार में निर्माणाधीन इमारत गिरी, किसी के भी हताहत होने की जानकारी नहीँ

दिल्ली के सीताराम बाजार में सोमवार सुबह निर्माणाधीन इमारत के ढहने से अफरातफरी मच गई। इसमें एक शख्स के घायल होने के सूचना है, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है। वहीं, हादसे की सूचना पर पहुंची दिल्ली पुलिस और अन्य संबंधित विभाग के कर्मचारियों ने राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया है। जागरण संवाददाता के मुताबिक, बाजार सीताराम इलाके में निर्माणाधीन इमारत सोमवार सुबह 6.45 ढह गई। पुलिस इस हादसे में किसी के भी हताहत होने जानकारी होने की बात से इनकार कर रही है, लेकिन एक शख्स के घायल होने की जानकारी मिली है। मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह ढही निर्माणाधीन इमारत पुरानी दिल्ली के हौज़ काज़ी गली शीश महल सीता राम बाज़ार में है। इसमें कुछ लोगों के दबे होने की बात कही जा रही है।  राहत व बचाव कार्य जारी है। निर्माणाधीन इमारत थी, इसलिए कोई नहीं था। ऐसे में एक बड़ा हादसा टल गया।

गौरतलब है कि इसी साल जनवरी महीने में उत्तर-पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा के पास सुभाष विहार इलाके में एक निर्माणाधीन कोचिंग सेंटर की इमारत ढह गई थी। इमारत में भूतल पर कोचिंग सेंटर चलाया जा रहा था। हादसे के बाद के बाद 13 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, इनमें से चार छात्रों समेत पांच लोगों की मौत हो गई थी। उस दौरान वहां पर पुलिस और दमकल विभाग की टीम जहां राहत व बचाव कार्य में जुट थी,वहीं  घटना के बाद यहां अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ था।

वहीं, जुलाई महीने में दिल्ली से सटे नोएडा में सेक्टर-11 में एक निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत गिर गई थी। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई थी। हादसा सेक्टर-24 थाना क्षेत्र के सेक्टर-11 में हुआ था। मृतकों की पहचान ठेकेदार जैनेंद्र और मजदूर गोपी के रूप में हुई था। दोनों कानपुर देहात के रहने वाले थे और रिश्तेदार भी लगते थे।

Related Articles

Back to top button