LIVE TVMain Slideखबर 50देशबिहार

मंत्री गिरिराज सिंह ने उपसभापति हरिवंश के साथ हुए दुर्व्यवहार की आलोचना की

बीजेपी के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश के साथ हुए दुर्व्यवहार की कड़ी आलोचना की है. बेगूसराय से बीजेपी के सांसद गिरिराज सिंह ने कहा कि हरिवंश गांधीवादी हैं. वो जयप्रकाश की धरती से पले हैं और चंद्रशेखर के अनुयायी और मर्यादा के प्रतीक हैं. उन्होंने कहा कि बिहार के बेटे के साथ जानलेवा हमले का माहौल बन गया था. अगर मार्शल न होते तो कुछ भी हो सकता था. उन्‍होंने सदन में ऐसा व्‍यवहार करने वाले सदस्‍यों पर हमला करते हुए उनकी तुलना अर्बन नक्‍सल से कर डाली.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस के लोग उछल-उछल कर गालियां दे रहे हैं, लेकिन इसका जवाब उनको बिहार में देना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि हरिवंश जो बोलते हैं वो चरित्र में उतारते हैं. गिरिराज ने कहा कि जिन लोगों ने हरिवंश के साथ गलत व्यवहार किया वो अर्बन नक्सल का चरित्र था. गिरिराज सिंह ने कहा कि हरिवंश संत आदमी हैं. वो बिहार के बेटे हैं.

केंद्रीय मंत्री ने राज्यसभा में हुई घटना का जिक्र करते हुए कहा कि विपक्ष का व्यवहार गलत है. ऐसे विपक्ष को बिहार कभी माफ नहीं करेगा. बिहार चुनाव में इस मुद्दे को उठाने के सवाल पर गिरिराज सिंह ने कहा कि इस मुद्दे को हम बिहार में उठाएंगे. उन्होंने कहा कि फार्म बिल के नाम पर विपक्ष देश के किसानों को भरमा रहा है. मेरी किसानों से की अपील है कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा रखें.

मालूम हो कि संसद के मानसून सत्र के दौरान रविवार को राज्‍यसभा में कृषि विधेयकों पर काफी हंगामा देखने को मिला था. कुछ राज्‍यसभा सदस्‍यों ने उपसभापति हरिवंश के साथ अमर्यादित आचरण तक कर दिया. इसके बाद 8 सांसदों को सोमवार को सभापति वेंकैया नायडू ने पहले हफ्ते भर और फिर पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया. हरिवंश मंगलवार सुबह इन सांसदों से मिलने पहुंचे. इस दौरान वह उनके लिए चाय और नाश्ता भी लेकर आए. उनके इस आचरण की पीएम नरेंद्र मोदी ने भी तारीफ की है.

Related Articles

Back to top button