मनोरंजन

चर्चित बॉलीवुड अभिनेत्री आशालता वाबगांवकर का लंबी बीमारी के बाद आज सतारा के अस्पताल में निधन

चर्चित मराठी अभिनेत्री आशालता वाबगांवकर का मंगलवार सुबह लंबी बीमारी के बाद सतारा के एक अस्पताल में निधन हो गया. अस्पताल प्रशासन ने उनके निधन की खबर की पुष्टि की है. आशालता 79 साल की थीं और 17 सितंबर से उनका महाराष्ट्र के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. वह कई बॉलीवुड फिल्मों का भी हिस्सा रही थीं और उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ भी काम किया था.

अस्पताल के एक सीनियर डॉक्टर ने बताया, “सोमवार शाम से उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी जिसके चलते उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था. उन्होंने आज सुबह अपनी अंतिम सांस ली.” मालूम हो कि आशालता सतारा में अपनी एक फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में गई हुई थीं. उन्होंने तमाम लोकप्रिय हिट मराठी फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा वह काफी वक्त तक थिएटर और प्ले का भी हिस्सा रही हैं.

आशालता ने कई मराठी फिल्मों के अलावा कुछ बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है. अपने पराए, उंबरठा, माहेरची साडी, अंकुश, शैतानी इलाका, खून का कर्ज, घायल, बंद दरवाजा, जंजीर, चलते चलते, उधार का सिंदूर, शौकीन, नमक हलाल, कुली, और महादेव उनकी कुछ सबसे चर्चित फिल्मों में से हैं.

आशालता मूल रूप से गोवा से थीं. उन्होंने अपनी शुरुआत कोंकणी और मराठी प्लेज में काम करने से की थी. उन्होंने 100 से ज्यादा हिंदी और मराठी फिल्मों में काम किया है. उन्होंने क्लासिकल संगीत भी सीखा था और मराठी नाट्यसंगीत की गायिका रही थीं. आशालता ने गार्ड साभोवाती नाम की एक किताब भी लिखी थी.

आशालता वाबगांवकर कई शानदार हिंदी फिल्मों में काम किया. उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म ‘जंजीर’ थी, फिल्म में उन्होंने अमिताभ बच्चन की सौतेली मां का किरदार किया था. यह फिल्म साल 1973 में आई थी.

Related Articles

Back to top button