LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेशविदेश

यूनाइटेड नेशन ने उठाया PAK में रहने वाले सिंधी लोगों के अपहरण का मसला

पाकिस्तान में सिंधी लोगों की हालत का मसला यूनाइटेड नेशन में उठा. विश्व सिंधी कांग्रेस के महासचिव लखू लुहाना ने कहा कि हम संयुक्त राष्ट्र परिषद से अनुरोध करते हैं कि सिंधी लोगों को पाकिस्तान एजेंसियों से बचाने के लिए अपनी जिम्मेदारी पूरी करें. अपराधियों को सजा दिलाने के लिए पाकिस्तान सरकार को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए.

जेनेवा में संयुक्त राष्ट्र कॉन्फ्रेंस में लखू लुहाना ने कहा कि पाकिस्तान की एजेंसियों द्वारा सिंधी लोगों के लापता किए जाने का सिलसिला बेरोकटोक जारी है. पिछले 3 महीनों में 60 से अधिक सिंधी लोगों का अपहरण किया गया. वे इसे आतंक फैलाने के लिए एक उपकरण के रूप में उपयोग कर रहे हैं.

भारतीय सिन्धु सभा,राजस्थान Bhartiya Sindhu Sabha, Rajasthan: May 2012

इससे पहले लंदन स्थित संसद के सामने पाकिस्तान सरकार के खिलाफ सिंधी बलोच फोरम ने विरोध प्रदर्शन किया था. पाकिस्तान द्वारा बलूचिस्तान में किए जा रहे शोषण के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने ब्रिटेन की संसद के बाहर नारे लगाए और बलूचिस्तान की जनता पर अत्याचारों से आजादी को लेकर गुहार लगाई.

Pakistan Submits Dosier In UN Against India With False Charge - भारत के  खिलाफ यूएन पहुंचा पाक, अातंक फैलाने का झूठा आरोप लगाया | Patrika News

इन प्रदर्शनकारियों ने उन परिवारों के प्रति अपना समर्थन जताया जो जबरन हटाए गए. प्रदर्शनकारियों के हाथों में बैनर था जिसपर पाकिस्तान विरोधी बातें लिखी थी और ये सब पाक की सेना के अत्याचारों से जुड़े नारे लगा रहे थे. प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं ने अपहृत बलूच नागरिकों के तुरंत रिहाई की मांग की.

विश्व सिंधी कांग्रेस के महासचिव लखू लुहाना

प्रदर्शनकारियों ने कहा था कि हजारों निर्दोष बलूचों को गिरफ्तार कर लिया जाता है और बाद में वो गायब हो जाते हैं. इनमें से अधिकतर को हिरासत में मार दिया जाता है. प्रदर्शनकारियों ने हाल में ही हुए हयात बलोच की मर्डर की सख्त निंदा. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अपील करते हुए कहा कि कि बलूचिस्तान में जो हो रहा है उसपर गौर करें.

Related Articles

Back to top button