खबर 50

आज UNGA को पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे संबोधित

संयुक्त राष्ट्र संघ की जनरल असेंबली (UNGA) जारी है। ये असेंबली कोरोना महामारी के मद्देनज़र वर्चुअल आयोजित की गई है। पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से महासभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले 25 सितंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस आयोजन में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने संबोधित किया। इस दौरान इमरान ने भारत की काफी बुराई की और हिन्दुस्तान ने इस असेंबली से वॉकआउट कर दिया था। ऐसे में पीएम मोदी आज पाकिस्तान को उत्तर देंगे।

पीएम मोदी शनिवार की शाम लगभग 6.30 बजे संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र की आम सभा में संबोधन देंगे। माना जा रहा है कि पीएम मोदी के संबोधन में आतंक के मुद्दे पर जोर रहेगा। पीएम नरेंद्र मोदी कोरोना महामारी पर भी फोकस कर सकते हैं। इसके साथ ही कहा जा रहा है कि पीएम मोदी, इमरान खान पर पलटवार कर सकते हैं। पीएम मोदी महासभा के मंच से यूनाइटेड नेशंस में सुधार की बात भी उठा सकते हैं।

भारत के प्रतिनिधि ने इमरान खान के भाषण के समय वॉकआउट किया। पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने अपने संबोधन में कश्मीर का राग अलापा और पीएम मोदी पर व्यक्तिगत हमले भी किए थे। इमरान के बयान पर भारत राइट टू रिप्लाई का इस्तेमाल कर जवाब देगा। यूनाइटेड नेशंस में भारत के प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि की है।

Related Articles

Back to top button