LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

हाथरस गैंगरेप मामले में लोगो ने सोशल मीडिया के जरिए गुस्से का किया इजहार

हाथरस की गैंगरेप पीड़िता की मंगलवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई. वह पिछले दो हफ्ते से जिंदगी की जंग लड़ रही थी.

उसकी मौत ने एक बार फिर से देश में महिलाओं की सुरक्षा और न्याय से जुड़े सवाल खड़े कर दिए हैं. लोगों में एक बार फिर से आरोपियों के लिए गुस्सा देखने को मिल रहा है. सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक पीड़िता के पक्ष में आवाज उठाई जा रही है. बात करें ट्विटर की तो यहां #Hathras को लेकर कई तरह के ट्रेंड देखे जा सकते हैं.

#HathrasCase ट्विटर पर काफी घंटों से इस्तेमाल किया जा रहा है. पिछली रात से अब तक इस ट्रेंड पर काफी ट्वीट हो चुके हैं. लोग पीड़िता के पक्ष में आवाज उठा रहे हैं. कई लोगों ने एक बार फिर निर्भया के दोषियों की तरह यहां भी फांसी की मांग कर डाली है. वहीं, कुछ लोग पीड़िता के साथ हुई दरिंदगी का भी जिक्र कर रहे हैं.

Hathras Gangrape Case is trending on social media government constitue SIT

गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में लोगों का आवाज उठाने का भी तरीका बदला है. एक वक्त था जब दिल्ली में निर्भया के साथ बलात्कार हुआ तो लोग सड़कों पर उतर आए थे. हजारों -लाखों लोगों ने देश के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन किए थे. लेकिन पिछले कुछ सालों मे सड़क कम सोशल क्रांति ज्यादा हो रही है. इस बार भी लोगों में गुस्सा तो है लेकिन लग रहा है कि वे सड़क पर नहीं सोशल मीडिया के जरिए ही अपने गुस्से को सरकार तक पहुंचाना चाहते हैं.

उधर, इस मामले में योगी सरकार ने भी सख्त रुख अपना लिया है. चौतरफा हमले झेल रही सरकार ने अब केस की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी है. सीएम योगी आदित्याथ ने गृह सचिव की अध्यक्षता में तीन सदस्यों की कमेटी गठित की है.

बॉलीवुड से भी उठी हाथरस गैंगरेप पीड़िता के लिए इंसाफ की मांग, सितारों ने  कहा- रूह कंपा देने वाली हो सजा

इस कमेटी में गृह सचिव भगवान स्वरूप, डीआईजी चंद्रप्रकाश और सेनानायक पीएसी आगरा पूनम होंगी. इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में लाने के निर्देश दिए हैं. कमेटी को जल्द से जल्द मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए गए हैं. बता दें कि इस मामले में पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में पुलिस की भूमिक पर भी सवाल उठे हैं.

Related Articles

Back to top button