LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदेश

बाबरी विध्वंस मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कांग्रेस ने की थी फंसाने की साजिश

बाबरी विध्वंस मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने सभी 32 आरोपियों को बरी कर दिया है.कोर्ट के इस फैसले का रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, शिवसेना नेता संजय राउत समेत कई नेताओं ने स्वागत किया है. वहीं, बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने भी फैसले का स्वागत किया है.

इकबाल अंसारी ने कहा कि हम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं, हमने नवंबर के फैसले का सम्मान किया था और अब हम यहां भी वही कर रहे हैं. इस मामले को अब समाप्त करना चाहिए, इसके 28 साल हो गए हैं. आगे बढ़ना चाहिए.आरोपी बहुत बुजुर्ग हैं, यह फैसला उन्हें राहत देगाय

uttar-pradesh

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ की विशेष अदालत द्वारा बाबरी मस्जिद विध्वंस केस में लालकृष्ण आडवाणी, कल्याण सिंह, डा. मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती समेत 32 लोगों के किसी भी षड्यंत्र में शामिल न होने के निर्णय का मैं स्वागत करता हूं. इस निर्णय से यह साबित हुआ है कि देर से ही सही मगर न्याय की जीत हुई है.

बाबरी विध्वंस मामला: उत्तर प्रदेश सरकार ने विशेष न्यायाधीश का कार्यकाल  बढ़ाया

वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि सत्यमेव जयते के अनुरूप सत्य की जीत हुई है. यह फैसला स्पष्ट करता है कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा राजनीतिक पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर वोट बैंक की राजनीति के लिए देश के पूज्य संतों भारतीय जनता पार्टी के नेताओं, विश्व हिंदू परिषद से जुड़े वरिष्ठ पदाधिकारियों एवं समाज से जुड़े विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों को बदनाम करने की नीयत से से उन्हें झूठे मुकदमों में फंसाकर बदनाम किया.

अयोध्या ढांचा विध्वंस मामला LIVE: आडवाणी, जोशी समेत 32 आरोपियों पर फैसला आज  | Babri Masjid Demolition Case Verdict Live Updates, Special CBI court in  Lucknow to pronounce their verdict today - News ...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस षड्यंत्र के लिए जिम्मेदार देश की जनता से माफी मांगे. वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सत्य परेशान हो सकता है, किंतु पराजित नहीं. आज एक बार फिर सत्य की जीत हुई है. भारतीय न्यायपालिका की जय.

Related Articles

Back to top button