Main Slideदेश

जाते-जाते जमकर बरसेंगे मेघ, IMD ने कहा-इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

देशभर से मानसून की विदाई हो रही है। किन्तु जाते-जाते मानसून कुछ राज्यों को भिगो रहा है। यहां गरज के साथ पानी बरस रहा है। मध्य भारत और उत्तर भारत में इन दिनों लोग गर्मी और उमस से जूझ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बीच, भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अनुमान जताते हुए कहा है कि कुछ राज्यों में भारी बारिश हो सकती है।

गौरतलब है कि मानसून की वापसी के दौरान भी कई बार बारिश दर्ज की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2 और 5 अक्टूबर के दौरान असम और मेघालय और त्रिपुरा में मूसलाधार बारिश हो सकती है और अगले 5 दिनों के दौरान, उत्तर पश्चिम भारत के ज्यादातर इलाकों में शुष्क मौसम के रहने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, मध्यम गरज के साथ छत्तीसगढ़, नागालैंड, असम और मेघालय में विभिन्न स्थानों पर बिजली गिरने का अनुमान जताया गया है।

अगले 12 के दौरान झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में बारिश हो सकती है। मौसम में यह परिवर्तन बादलों की आवाजाही से देखा जाता है। गुरुवार को धूप छांव के बीच बादलों का आना-जाना जारी रहा। कई राज्यों में शाम को अच्छी बरसात हुई। मौसम विभाग के मुताबिक, 3 से 5 अक्टूबर तक अच्छी बारिश होने के आसार हैं।

Related Articles

Back to top button