LIVE TVMain Slideखेलदेश

खिलाड़ियों को राहत मैच खेलने से पहले नहीं होना होगा क्वारेंटाइन

आईपीएल 2020 की शुरुआत के लिए अब मात्र तीन सप्ताह से भी कम समय बचा है, लेकिन अभी तक इसका शेड्यूल घोषित नहीं किया गया है। अब आईपीएल टीमों के लिए क्वारेंटाइन नियम से जुड़ी राहत भरी खबर आई। ऐसा माना जा रहा था कि टीमों को आईपीएल मैचों के लिए अबू धाबी जाने पर क्वारेंटाइन होना होगा, लेकिन एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड ई सी बी ने स्पष्ट किया कि टीमें बिना क्वारेंटाइन के सीधे दूसरे शहरों में जाकर मैच खेल पाएंगी।

IPL 2020: खिलाड़ियों को राहत, दूसरे शहर जाकर मैच खेलने से पहले क्वारेंटाइन नहीं होना होगा - Khabarchi

आईपीएल 2020 का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई के तीन शहरों दुबई, शारजाह और अबू धाबी में होना है। अभी तक ऐसी खबरें थी कि टीमों को अबू धाबी में पहुंचने पर क्वारेंटाइन अवधि से गुजरना होगा, इसे लेकर आईपीएल के आयोजक चिंतित थे, लेकिन चिंता के ये बादल मंगलवार रात को साफ हो गए। एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड ( ई सी बी ) के सूत्रों ने ऐ ऍन आई को बताया कि हमने कोविड 19 संबंधित ऐसा प्रोटोकॉल बनाया है कि खिलाड़ी सीधे अपने होटल से स्टेडियम के लिए रवाना हो सकेंगे और स्टेडियम में मैच खेलने के बाद होटल लौट सकेंगे। ई सी बी ने इस मामले में सभी तरह की अनुमति प्राप्त कर ली है।

IPL 2019 CSK vs RCB : RCB look to break five-year win drought against CSK

आईपीएल 2020 के शुरुआती दौर के मुकाबले खाली स्टेडियमों में होंगे। सभी टीमें और आईपीएल से जुड़े लोग बायो-सिक्योर बबल में रहेंगे। चेन्नई सुपर किंग्स के दो खिलाड़ियों समेत कुल 13 सदस्यों के कोरोना संक्रमित पाए जाने की वजह से आयोजकों की मुश्किलें बढ़ गई है। वे अतिरिक्त सावधानी बरत रहे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अभी क्वारेंटाइन में है और 4 सितंबर से ट्रेनिंग शुरू करेगी।

Related Articles

Back to top button