LIVE TVMain Slideदेश

पंजाब नेशनल बैंक खाताधारकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी यहाँ जाने क्या है बैंक की नयी रेक्विरेमेंट

सभी बैंक अपने ग्राहकों को एक बैंक अकाउंट पर एक ही ATM-डेबिट कार्ड उपलब्ध कराते हैं। पंजाब नेशनल बैंक अब इस व्यवस्था में बड़ा बदलाव लाने जा रहा है। अब पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक एक बैंक अकाउंट पर 3 डेबिट कार्ड ले सकते हैं। इसके अलावा वे एक डेबिट कार्ड को 3 अकाउंट्स से लिंक करवा सकते हैं।

Punjab National Bank PNB has unveiled a new logo as it merges United Bank of India and OBC with it

पंजाब नेशनल बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर ग्राहकों के लिए ‘एडऑन कार्ड’ और ‘एडऑन अकाउंट’ नामक दो सुविधाओं की जानकारी दी गई है। इस सुविधाओं के अनुसार, ग्राहक एक बैंक अकाउंट पर तीन डेबिट कार्ड ले सकता है और तीन अलग-अलग बैंक अकाउंट को एक डेबिट कार्ड से लिंक कर सकता है।

पीएनबी के अनुसार, ग्राहकों की सुविधा के लिए यह सर्विस शुरू की जा रही है और Add On Card के तहत ग्राहक अपने डेबिट कार्ड के अलावा परिवार के दो सदस्यों के लिए एडऑन कार्ड ले सकता है। इसमें माता-पिता, पति/पत्नी और बच्चों को शामिल किया जाएगा।

Apply Application For Faculty Office Assistant And Attendant Recruitment In Punjab National Bank | Punjab National Bank Recruitment: पीएनबी में फैकल्टी, ऑफिस असिस्टेंट और अटेंडेंट की भर्ती, स्नातक ...

इसके अलावा एक डेबिट कार्ड से तीन बैंक अकाउंट लिंक करने की सुविधा भी रहेगी, इनमें से एक मेन अकाउंट रहेगा। इन तीनों अकाउंट्स में से किसी से भी ट्रांजेक्शन किया जा सकेगा, लेकिन यह सुविधा सिर्फ पंजाब नेशनल बैंक के ATM पर ही उपलब्ध रहेगी। दूसरे बैंक के ATM से ग्राहक सिर्फ मेन अकाउंट से ही ट्रांजेक्शन कर पाएगा।

PNB reports rs 3688 crore fraud to DHFL account to RBI | PNB में हुई 3,688.58 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी, जानिए क्या है ताजा मामला | Hindi News, बिजनेस

ये बैंक अकाउंट्स पीएनबी की किसी भी CBS ब्रांच के हो सकते हैं, लेकिन तीनों अकाउंट एक ही व्यक्ति के नाम के होना चाहिए .

Related Articles

Back to top button