LIVE TVMain Slideदेशमनोरंजनमहाराष्ट्र

एस पी बालासुब्रमण्यम को भारत रत्न मिलने का कमल हासन ने किया समर्थन

हाल ही में संगीत जगत ने महान सिंगर एस पी बालासुब्रमण्यम को खोया है. फैन्स अभी भी उनके निधन के सदमे से उबर नहीं पाए हैं. इसी बीच सोशल मीडिया पर इस बात की मांग भी तेज हो गई है कि सिंगर को भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए. मेगास्टार कमल हासन समेत कई सारे ऐसे प्रशंसक हैं जो सरकार से इसकी गुहार लगा रहे हैं.

बेंगलुरु के गिरीश कुमार ने सबसे पहले ऑनलाइन याचिका दायर की जिसके बाद एकाएक कई सारे लोग इसमें जुड़ते गए. अब याचिका दायर करने वाले लोगों की संख्या करीब 35 हजार से भी ज्यादा हो चुकी है. गिरीश कुमार की बात करें तो वे एस पी बालासुब्रमण्यम के एफ बी फैनपेज के एडमिन भी हैं. उन्होंने कहा एस पी सर मेरे आइडल हैं. मैं उनके गाने सुनकर ही बड़ा हुआ हूं और ये मेरे जीवन का हिस्सा हैं. वे मेरा मनोबल बढ़ाते हैं जब मैं उदास होता हूं.

SP Balasubrahmanyam famous singer passes away at the age of 74 at chennai  mgm hospital - नहीं रहे मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम, कोरोना से लंबी जंग  लड़ने के बाद निधन

सिर्फ आम लोग ही नहीं, आंध्रप्रदेश के सीएम वाए एस जगन मोहन रेड्डी ने इस संदर्भ में पीएम मोदी को चिट्ठी भी लिखी जिसका समर्थन कमल हासन ने किया. बता दें कि इससे पहले संगीत जगत में एम एस शुभालक्ष्मी, उस्ताद बिस्मिल्लाह खां, पंडित रवि शंकर, लता मंगेशकर, भीमसेन जोशी और भुपेन हजारिका को संगीत जगत में दिए उनके योगदान के लिए भारत रत्न से सम्मानित किया जा चुका है.

मालूम हो कि 25 सितंबर, 2020 को एस पी बालासुब्रमण्यम जिंदगी से जंग हार गए. 4 अगस्त को वे कोरोना संक्रमित पाए गए थे इसके बाद उन्हें लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था. कोरोना निगेटिव पाए जाने के बाद उनकी हालत में सुधार भी देखने को मिला था. मगर अचानक ही फिर से उनकी तबीयत बिगड़ी और संगीत जगत का ये सितारा सभी को हमेशा के लिए छोड़ कर चला गया.

एस पी बालासुब्रमण्यम को संगीत जगत में उनके योगदान के लिए पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है. उन्होंने 6 नेशनल अवॉर्ड भी जीते हैं. इसके अलावा उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड और नंदी अवॉर्ड से भी नवाजा गया है. अब देखने वाली बात ये होगी कि बालासुब्रमण्यम को भारत रत्न दिए जाने की मांग पर सरकार का क्या रुख होगा.

Related Articles

Back to top button