LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

ADG और अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी पहुचे बलरामपुर मिले पीड़ित के परिवार से

उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड की तर्ज पर ही अब बलरामपुर में गैंगरेप की घटना हुई थी. इस मामले में रविवार को उत्तर प्रदेश के डीजीपी और अपर मुख्य सचिव रविवार को बलरामपुर पहुंचे हैं.

अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी और डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने बलरामपुर पहुंचकर पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की है. हाथरस गैंगरेप मामले में सियासी घमासान के बीच बीजेपी और योगी सरकार अब छवि को डैमेज कंट्रोल में जुटी है.

इससे पहले शनिवार को परिजनों का आक्रोश बढता देख पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पीड़िता परिवार को सौंप दी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि पीड़िता की मौत अत्यधिक रक्तस्राव और सदमें के कारण हुई है. रिपोर्ट से यह बात भी साबित होती है कि पीड़िता के साथ बड़ी दरिंदगी की गयी.

वहीं मृतका के शरीर पर दस चोट के निशान पाये गये है. यह चोट के निशान शरीर के कई संवेदनशील स्थानों पर मिले है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पीड़िता की छाती, जांघ और कोहनी समेत कई संवेदनशील अंगों पर जख्म के निशान है.

बलरामपुर एसपी देवरंजन वर्मा का कहना है कि पुलिस लगातार पीड़ित परिवार के सम्पर्क में है और उनके द्वारा दी जा रही सूचनाओं पर गम्भीरता से काम भी कर रही है. एसपी ने बताया कि इस घटना के मद्देनजर चार संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. घटना गैंसडी कोतवाली क्षेत्र के मझौली गांव की है. बीते 29 सितंबर को पचपेड़वा के एक डिग्री कॉलेज की छात्रा दाखिला के लिये फीस जमा करने गयी थी.

इसी दिन शाम करीब 7 बजे अचेत अवस्था में छात्रा को एक रिक्शा चालक उनके घर के पास छोड़कर चला गया. छात्रा को लेकर परिजन अस्पताल जाने लगे, तभी रास्ते में उनकी मौत हो गयी. परिजनों का आरोप है कि कॉलेज से लौटते समय छात्रा का अपहरण किया गया और उसके साथ गैंसडी कस्बे के एक कमरे में गैंगरेप किया गया.

बलरामपुर गैंगरेप कांड: पीड़ित परिवार मिलने पहुंचे ADG और अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी

इस घटना के बाद से पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी है. पुलिस ने छात्रा के भाई की तहरीर पर दो नामजद युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. गैंसडी बाजार के जिस कमरे में छात्रा के साथ गैंगरेप करने का आरोप लगा है, उस कमरे के बाहर छात्रा के चप्पल मिले हैं. जिस रिक्शे से छात्रा को उनके घर पहुंचाया गया, वह रिक्शा भी उसी घर के सामने मिला है.

Related Articles

Back to top button