खेल

दिल्ली कैपिटल्स-आरसीबी दोनों ही टीमों ने खेले अपने-अपने मुकाबलों में दर्ज की जीत

दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी दोनों ही टीमों ने शनिवार को खेले अपने-अपने मुकाबलों में जीत दर्ज की। अब ये दोनों टीमें सोमवार को भिड़ने वाली हैं। दोनों ही टीमों में स्टार खिलाड़ियों की कोई कमी नही है और ये मैच जोरदार होने की पूरी संभावना है। आरसीबी के खिलाफ होने वाले इस मैच से पहले दिल्ली के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्त्जे ने कहा कि हमें विराट की टीम के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए तय रणनीति के मुताबिक खेलना होगा साथ ही बेसिक्स पर बने रहना अहम होगा।

आइपीएल में दिल्ली की टीम का रिकॉर्ड आरसीबी के खिलाफ ज्यादा अच्छा नहीं है। दोनों टीमों के बीच 23 मैच हुए हैं जिसमें दिल्ली को आठ मैचों में ही जीत मिली है। आरसीबी की बात करें तो इस टीम में विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और देवदत्त पडीक्कल जैसे धुरंधर बल्लेबाज हैं जो काफी फॉर्म में भी हैं। आरसीबी के बल्लेबाजों को लेकर एनरिच ने कहा कि ये काफी शानदार चुनौती होगी। उनकी बल्लेबाजी काफी अच्छी है और टीम में काफी बड़े नाम हैं, लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि दिल्ली की टीम भी काफी अच्छी है और हम बेहतरीन तरीके से प्रैक्टिस कर रहे हैं।

एनरिच ने कहा कि अगर आरसीबी के खिलाफ हम अपनी पूरी क्षमता के मुताबिक खेलते हैं  और जैसा खेल रहे हैं वैसा ही खेलें तो हम उन पर भारी पड़ सकते हैं। मुझे पूरी  उम्मीद है कि ये मैच काफी अच्छा होने वाला है। पिछले मैच में केकेआर के खिलाफ एनरिच ने 33 रन देकर तीन विकेट हासिल किए थे। एनरिच ने केकेआर के खिलाफ 19वां ओवर फेंका था जब इयोन मोर्गन और राहुल त्रिपाठी काफी अच्छा खेल रहे थे, लेकिन उन्होंने 19 ओवर काफी कसी हुई गेंदबाजी की थी। इस जीत के बाद उन्होंने कहा था कि हमारी टीम के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की थी। एक या दो ओवर उन्होंने काफी रन बनाए, लेकिन हमने अपनी योजना पर अच्छी तरह से काम किया और जीत हासिल की।

Related Articles

Back to top button