LIVE TVMain Slideखबर 50देश

CBI की टीम ने की कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार के यहाँ छापेमारी

केंद्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो यानी सीबीआई की टीम ने सोमवार को कर्नाटक के कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार के कई ठिकानों पर छापेमारी की है.

भ्रष्‍टाचार के एक मामले में सीबीआई डीके शिवकुमार के कर्नाटक और मुंबई समेत अन्‍य स्‍थानों पर मौजूद ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. बताया जा रहा है सीबीआई की टीमें बेंगलुरु में डीके शिवकुमार और उसके भाई सांसद डीके सुरेश से जुड़ी 15 इमारतों पर छापेमारी कर रही हैं. इनमें डोडालाहल्‍ली, कनकपुरा और सदाशिव नगर में स्थित उनके पुराने घरों पर भी की जा रही छापेमारी शामिल है.

जानकारी के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय की ओर से इनकम टैक्स विभाग में टैक्स चोरी के आरोपों के आधार पर एक मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रहा था. इस दौरान ईडी को कुछ जरूरी जानकारियां हाथ लगी थीं. ईडी ने यह जानकारी सीबीआई को दी थीं. माना जा रहा है कि सीबीआई इसी मामले में यह छापे मार रही है.

वहीं सोमवार सुबह से शुरू हुई डीके शिवकुमार के ठिकानों पर छापेमारी की प्रक्रिया को कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने बदले की राजनीति करार दिया. उन्‍होंने बीजेपी पर बदले की राजनीति करने के आरोप लगाए हैं.सिद्धारमैया ने ट्वीट कर कहा बीजेपी हमेशा बदले की राजनीति करने और लोगों को गुमराह करने का प्रयास करती रही है. डीके शिवकुमार के घर पर सीबीआई की छापेमारी उपचुनावों की हमारी तैयारियों पर अड़ंगा डालने के लिए की जा रही है. मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं.

Related Articles

Back to top button