LIVE TVMain Slideखबर 50देशबिहार

बिहार विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आज बीजेपी करेंगी जारी जाने यहाँ। ….

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी प्रत्याशियों की पहली सूची आज जारी हो सकती है. रविवार को पीएम मोदी की मौजूदगी में बीजेपी की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में इस पर मैराथन मंथन हुआ है.

बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, देवेंद्र फडणवीस, भूपेंद्र यादव, बीएल संतोष, संजय जायसवाल, शाहनवाज हुसैन, नित्यानंद रॉय, बिहार भाजपा के संगठन मंत्री नागेंद्र शामिल हुए.

bihar vidhan sabha chunav 2020 live updates bihar election seat sharing nda  opposition grand alliancebjp ljp congress gathbandhan seat sharing bihar  election updates in hindi upl | बिहार विधानसभा चुनाव 2020 LIVE

बिहार में एनडीए से लोक जनशक्ति पार्टी के अलग होने के बाद बीजेपी और जेडीयू के बीच सीटों को लेकर फिफ्टी-फिफ्टी वाला फॉर्मूला लागू हो सकता है. सूत्रों का कहना है कि भाजपा और जदयू के बीच सीटों का बंटवारा लगभग फाइनल हो चुका है. 119 से 120 सीटों पर भाजपा के चुनाव लड़ने की संभावना है.

Bihar Election 2020: BJP ने की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, आज हो सकती है  उम्मीदवारों की घोषणा | nation - News in Hindi - हिंदी न्यूज़, समाचार,  लेटेस्ट-ब्रेकिंग ...

पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी बिहार में एनडीए से अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया है. एलजेपी के अध्यक्ष चिराग पासवान की मौजूदगी में संसदीय बोर्ड की बैठक में ये फैसला हुआ. एलजेपी ने तय किया है कि वो नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव नहीं लड़ेगी.

bihar assembly election 2020 bjp central election committee meeting  underway in presence of pm narendra modi in delhi - बिहार चुनाव 2020: BJP  ने बिहार के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा

ऐसे में कई सीटों पर एलजेपी और जेडीयू में टक्कर होनी तय है लेकिन एलजेपी ने बीजेपी से अपना नाता नहीं तोड़ा है. तय ये हुआ है कि एलजेपी उन सीटों पर अपने प्रत्याशी नहीं उतारेगी जहां बीजेपी उम्मीदवार खड़े होंगे.

Related Articles

Back to top button