LIVE TVMain Slideदेशबिहार

सीएम नीतीश ने घोषित किए उम्मीदवारो के नाम जाने किन नेताओं को दिया टिकट

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अभी तक एनडीए में सीटों का बंटवारा नहीं हो पाया है. लेकिन पहले चरण के लिए सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने कुछ सीटों पर उम्मीदवारों का नामों का एलान कर दिया है. वहीं अपनी उम्मीदवारी फाइनल होने से आस्वस्त उम्मीदवार भी पार्टी का सिंबल लेकर रणक्षेत्र में उतरने को तैयार दिख रहे हैं.

जेडीयू ने अब पहले फेज के लिए उम्मीदवारों को सिंबल देना शुरू कर दिया है. राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार के आवास पर इन उम्मीदवारों को पार्टी का सिंबल दिया जा रहा है. जेडीयू ने जगदीशपुर से कुसुमलता कुशवाहा को सिंबल दिया है. घोसी से राहुल शर्मा को, चकाई से संजय प्रसाद वहीं रोतहास के करहगर विधानसभा सीट से वशिष्ठ सिंह, मोकामा से राजीव लोचन को, जबकि बरबीघा से सुदर्शन को जेडीयू का टिकट मिला है.

Bihar Election: Before the seat sharing in NDA, CM Nitish announced the candidates, these tickets were given to the JDU leaders

इसके अलावा सूर्यगढ़ा से रामानंद मंडल को जदयू ने चुनावी मैदान में उतारा है. जबकि झाझा से दामोदर रावत को जेडीयू का सिंबल दिया गया है. अमरपुर विधानसभा से जयंत कुमार को जदयू का सिंबल दिया गया है. मुख्यमंत्री आवास से सिंबल लेकर बाहर निकले जयंत कुमार के पिता जनार्दन कुशवाहा के ऊपर मामला दर्ज होने के कारण इस बार पिता की जगह पुत्र को टिकट दिया गया है. पिता जनार्दन कुशवाहा ने नीतीश कुमार के इस फैसले पर खुशी जाहिर की है.

Related Articles

Back to top button