LIVE TVMain Slideदेशविदेश

लद्दाख सीमा को ले कर वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया का बड़ा बयान

लद्दाख सीमा पर जारी तनाव के बीच वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया का बड़ा बयान सामने आया है. वायुसेना चीफ ने कहा है कि भारत उत्तर भारत में दोनों फ्रंट पर युद्ध के लिए तैयार है. यानी चीन और पाकिस्तान की ओर से जो तनाव की स्थिति बन रही है, उसपर भारत हर तरीके से मुस्तैद है.

वायुसेना चीफ ने कहा कि राफेल के आने से वायुसेना की ताकत बढ़ी है और ये हमें आगे तक मजबूत करेगा. इससे हम जल्दी और ठोस कार्रवाई कर पाएंगे. उन्होंने कहा कि अगले पांच साल में तेजस, कॉम्बैट हेलिकॉप्टर, ट्रेनर एयरक्राफ्ट समेत कई अन्य ताकतवर हथियार वायुसेना की ताकत बनेंगे.

आरकेएस भदौरिया ने कहा कि वायुसेना भारत और चीन के साथ दोनों फ्रंट पर एक साथ जंग के लिए पूरी तरह से तैयार है. उन्होंने कहा कि चीन की हरकत के बारे में मई में ही पता लग गया था, तभी से ही भारतीय सेना और वायुसेना की ओर से एक्शन लिया गया.

वायुसेना प्रमुख बोले कि ईस्टर्न फ्रंट पर वायुसेना मुस्तैद है और ऐसा कोई सवाल ही नहीं होता कि चीन हमसे किसी भी तरह से बेहतर स्थिति में हो. उन्होंने कहा कि वक्त के साथ वायुसेना ने बहुत तेजी से बदलाव किए हैं और अब काफी हदतक कमियों को दूर कर लिया गया है.

वायुसेना प्रमुख का बड़ा बयान- दोनों फ्रंट पर युद्ध के लिए तैयार भारत, बीस  साबित नहीं हो पाएगा चीन - Indian air force chief rks bhadauria china  Pakistan two front war eastern

वायुसेना प्रमुख ने कहा कि हमने सीमा से जुड़े हर अहम हिस्से पर अपनी मौजूदगी बढ़ाई है, लद्दाख उसका सिर्फ एक हिस्सा है. ऐसे में देश को भरोसा रखना चाहिए कि उनकी सेना पूरी तरह तैयार है.

आपको बता दें कि भारत और चीन के बीच मई के बाद से ही सीमा पर तनाव की स्थिति बनी हुई है. सेना के साथ-साथ वायुसेना ने भी लेह-लद्दाख के इलाकों में अपनी मौजूदगी बढ़ाई है. वायुसेना लगातार जरूरी सामान ले जाने में मदद कर रही है, इसके अलावा कई लड़ाकू विमान लद्दाख के आसमान में पैनी निगाहें बनाए हुए हैं.

Related Articles

Back to top button