LIVE TVMain Slideदेशस्वास्थ्य

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला आये कोरोना की चपेट में

देश में कोरोना वायरस संकट लगातार बढ़ता जा रहा है. मंगलवार को हरियाणा के उपमुख्यमंत्री और जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला भी कोरोना वायरस से पीड़ित हो गए. राज्य में इससे पहले भी कई मंत्री और नेता कोरोना की चपेट में आ चुके हैं और अब इनमें दुष्यंत का नाम भी जुड़ गया है.

दुष्यंत चौटाला ने खुद ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं, लेकिन जो भी उनके संपर्क में आए हैं वो खुद का टेस्ट करा लें.

हरियाणा में इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता समेत कई मंत्री और करीब आधा दर्जन विधायक कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. पिछले महीने जब राज्य में विधानसभा सत्र हुआ था, उस वक्त बड़ी संख्या में विधायक कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

आपको बता दें कि देश में कोरोना संकट लगातार बढ़ता जा रहा है और हर रोज औसतन 80 हजार नए केस, एक हजार के करीब मौतें दर्ज हो रही हैं. भारत में अबतक कुल कोरोना केस की संख्या 66 लाख के पार चली गई है, जबकि मरने वालों का आंकड़ा एक लाख से अधिक है.

अगर सिर्फ हरियाणा की बात करें तो राज्य में अबतक करीब 1.34 लाख केस सामने आ चुके हैं. हालांकि, अब सिर्फ 12 हजार के करीब केस एक्टिव हैं और 1.21 लाख लोग ठीक हो चुके हैं. राज्य में कोरोना संकट के चलते अबतक 1500 के करीब लोगों की जान जा चुकी है.

Related Articles

Back to top button