Main Slideदेशबड़ी खबर

बोकारो स्टील सिटी में नौकरी के नाम पर ठगी, झारखंड-बिहार के 512 छात्रों से लाखों वसूले:-

बोकारो स्टील सिटी में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की प्राथमिकी रांची के बरियातू थाने में दर्ज कराई गई है। झारखंड और बिहार के 512 छात्रों से परीक्षा में शामिल करने के लिए रजिस्ट्रेशन के नाम पर ज्योति कुमार उर्फ विक्की सिंह पर लाखों रुपये की ठगी का आरोप लगा है। ज्योति के खिलाफ राज कंप्यूटर सेंटर के संचालक गौतम कुमार ने बरियातू थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

मोरहाबादी निवासी गौतम ने कहा है कि उनका मोरहाबादी में कंप्यूटर सेंटर है। ज्योति ने खुद को साईं इटरप्राइजेज का प्रोपराइटर बताते हुए वाट्सएप पर साइं इंटरनेशनल का नन ज्यूडिशियल स्टांप पेपर भेजा। उसमें सुपरवाइजर, स्टोरकीपर, फिटर के पद पर नियुक्ति संबंधित जानकारी थी। पूछने पर बताया कि बोकारो स्टील सिटी में पद खाली है। इसके लिए मेडिकल टेस्ट देना होगा। पास होने वाले का सेलेक्शन होगा।

छात्र मोर्चा के अध्यक्ष व अन्य छात्रों पर दर्ज मुकदमा वापस हो : अमित महतो  DANIK BHASKAR JHARKHAND NEWS : RSS FEED POSTS #EDUCRATSWEB

रांची में 138 छात्रों से रजिस्ट्रेशन के नाम पर खाते में जमा कराई रकम

ठग के झांसे में आकर 138 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया। रजिस्ट्रेशन के नाम पर प्रति छात्र 1432 रुपये आरोपित के खाते में जमा कराए गए। इस हिसाब से कुल 1,97, 616 रुपये जमा होने के बाद आरोपित ने गौतम को परीक्षा की तिथि और बोकारो का पता भी बताया। रजिस्ट्रेशन कराने वाले छात्रों को बोकारो के एक लॉज का पता दिया। जब छात्र बस से वहां पहुंचे तो पता चला कि पता ही गलत है।

इसके बाद संपर्क करने पर आरोपित ने गौतम को पता सही होने की बात कहते हुए कहा कि बिहार के उम्मीदवारों को लाने तीन अक्टूबर को बस जाएगी। उनके आने के बाद परीक्षा होगी। तीन अक्तूबर को जब गौतम ने फिर संपर्क किया तो उसने कहा कि बस निकल गई है। इसके बाद उसने अपना मोबाइल स्वीच आफ कर दिया। मामला सामने आने के बाद पुलिस छानबीन में जुट गई है।

Related Articles

Back to top button