Main Slideदेशबड़ी खबर

गूगल ने लाॅन्च किया शॉपलुप एप, यह बदल देगा ऑनलाइन शाॅपिंग का तरीका:-

गूगल ने शॉपक्लूज नाम से एक इंटरैक्टिव वीडियो शॉपिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है जो लोगों को वास्तविक जीवन में खरीदारी के लिए पसंद किए जाने वाले उत्पादों के रूप और रंग का अनुभव करने में मदद करेगा, बिना किसी फिजिकल स्टोर पर जाए। कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा, ‘एरिया 120’ नाम की प्रायोगिक परियोजनाओं के लिए Google की इन-हाउस लैब द्वारा विकसित किया गया एप अब मोबाइल पर उपलब्ध है और डेस्कटॉप वर्जन जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा।

गूगल लाया शॉपलुप Online खरीदी करते वक्त भी ऐसा लगेगा जैसे सच में आए हों  दुकान में | Lok Shakti.in

90 सेकेंड के वीडियो में दिखेगा सबकुछ
इस एप की मदद से यूजर्स प्रोडक्ट रिव्यू कर सकते हैं या पसंद आने पर किसी को खरीदने की सिफारिश कर सकते हैं। सभी शॉपलूप वीडियो 90 सेकंड से छोटे होते हैं और लोगों को नए उत्पादों को मनोरंजक तरीके से खोजने में मदद करते हैं। इसमें चाहे घर पर नेल स्टिकर लगाने की प्रैक्टिस हो या बालों के कलर से लेकर उनके लुक बदलने तक। हर प्रोडक्ट के वीडियो में उसके इस्तेमाल करने के तरीके से लेकर लुक वगैरह सबकुछ दिखाया जाएगा। जिसकी मदद से आप प्रोडक्ट के बारे में अपनी राय बना सकेंगे और फैसला ले सकेंगे कि इसे खरीदना है या नहीं।

Google launches mobile video shopping app
सिर्फ प्रोडक्ट की इमेज देखकर खरीदना क्यों
गूगल .शॉपलुप ने कहा कि शॉपलूप का अनुभव पारंपरिक ई-कॉमर्स साइट पर इमेजेस, टाइटल और डिटेल्स के माध्यम से स्क्रॉल करने की तुलना में अधिक इंटरएक्टिव है। यह भी यूजर्स को वास्तविक लोगों से प्रोडक्ट रिव्यू प्राप्त करने में मदद करता है जो किसी विशेष क्षेत्र के उत्पादों के बारे में जानकार हैं। एक बार जब आपको कोई ऐसा उत्पाद मिल जाता है, जिसमें आपकी रुचि होती है, तो आप उसे बाद में खरीदने के लिए प्रोडक्ट को सेव कर सकते हैं या तुरंत खरीदने के लिए प्रोडक्ट पर क्लिक करते ही सीधे वेबसाइट पर जा सकते हैं।

ब्यूटी प्रोडक्ट पर है फोकस
गूगल ने कहा कि वर्तमान में, यह मेकअप, स्किनकेयर, बाल और नाखून जैसी कैटेगरी में ब्यूटी प्रोडक्ट्स में सामग्री निर्माताओं, प्रकाशकों और ऑनलाइन स्टोर मालिकों पर केंद्रित है। यदि आप इनमें से किसी भी उत्पाद क्षेत्र में एक सामग्री निर्माता या स्टोर के मालिक हैं, तो आप हमारी वेबसाइट के माध्यम से एक अनन्य शॉपलूप निर्माता बन सकते हैं।

Related Articles

Back to top button