Main Slideदेशबिहारबड़ी खबर

बिहार इलेक्शन : भाजपा 11 अक्टूबर को बोधगया में करेगी पहली चुनावी रैली, जेपी नड्डा करेंगे संबोधित:-

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा रविवार को कोरोना वायरस प्रतिबंधों के बीच अपनी पहली चुनावी रैली को भारत संबोधित करेंगे। बिहार के बोधगया के गांधी मैदान में सार्वजनिक रैली निर्धारित है और लगभग 2 बजे शुरू होगी। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव, तरुण चुघ ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि यह पार्टी के लिए गर्व का क्षण है क्योंकि इसने खुद को कोविड-19 के दाैरान बेहतर मैनेजमेंट के बल पर अपने मतदाताओं के संपर्क में रहने में कामयाब रही। चुघ ने कहा, हम एक लोकतंत्र हैं और मैं गर्व के साथ यह कहता हूं कि हमारे प्रेसीडेंट जो दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के प्रमुख हैं। लोगों के साथ लोकतंत्र के सबसे बड़े इवेंट में शरीक होने जा रहे हैं। पार्टी के सूत्रों ने कहा कि जेपी नड्डा कैडर और नेताओं को प्रेरित करने के लिए राज्य में रहेंगे।

Bihar Assembly polls: Nadda to address first rally in Bodhgaya on October 11  - Dynamite News

हालांकि, पार्टी ने कोविड-19 के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय और चुनाव आयोग द्वारा जारी दिशानिर्देशों का ध्यान रखा है। 25 सितंबर को, भारतीय चुनाव आयोग ने घोषणा की कि 243 सीटों वाली बिहार विधानसभा के चुनाव तीन चरणों 28 अक्टूबर, 3 नवंबर, और 7 नवंबर को होंगे। वहीं मतों की गिनती 10 नवंबर को होगी। भाजपा बिहार अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग को सुनिश्चित करने के लिए मैदान में कुर्सियां ​​लगाई जाएंगी। पार्टी पहले चरण के मतदान में सभी सीटों पर जीत हासिल करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि जिस मैदान में लाखों लोगों ने रैलियों में भाग लिया, अब उस मैदान में होने वाली रैली में भाग लेने के लिए हमारे पास हजारों की संख्या में ही लोग होंगे। हालांकि वर्चुअल तरीके से करोड़ों लोगों द्वारा सुना जाएगा क्योंकि यह सोशल मीडिया पर प्रसारित किया जाएगा।

लोगों को देखने के लिए एलईडी स्क्रीन होगी। राज्य में एनडीए में विभाजन के साथ, लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) गठबंधन के बाहर चुनाव लड़ेगी। हालांकि, भाजपा राज्य में अपनी संभावनाओं को लेकर आश्वस्त दिख रही है, लेकिन एलजेपी के बाहर निकलने के कारण बदले हुए जातीय समीकरणों पर कड़ी नजर रख रही है।भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों के अलावा, अमित शाह, राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैसे सभी वरिष्ठ नेताओं की रैलियों को भी अंतिम रूप दे रही है, जिन्हें प्रभावशाली माना जाता है।

Bihar Assembly Election 2020: Why BJP will not hold public rallies in  post-coronavirus Bihar assembly polls | India News - Times of India

पार्टी में कई लोग यह भी मानते हैं कि दलित नेता और लोजपा संरक्षक रामविलास पासवान के निधन से दलित वोट पार्टी के पक्ष में स्विंग होने की संभावना है जो उनके साथ गठबंधन में नहीं है। एनडीए गठबंधन की बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जनता दल (यूनाइटेड) को 122 सीटें आवंटित की गई हैं और बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा को 121 सीटें मिली हैं। जेडीयू अपने कोटे से जीतन राम मांझी की हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (HAM) को 7 सीटें देगी, जबकि बीजेपी अपने हिस्से से 11 सीटें विकासखंड इंसां पार्टी (VIP) को देगी।

Related Articles

Back to top button