उत्तर प्रदेश

यूपीएससी में सेलेक्शन न होने पर युवक ने अचानक गोमती नदी में लगा दी छलांग, मछुआरों ने बचाई जान

रिवर फ्रंट से रविवार दोपहर एक युवक ने अचानक गोमती नदी में छलांग लगा दी। आसपास मौजूद मछुवारों मछुआरे दीपू निषाद रिंकू निषाद, श्रीपाल निषाद ने किसी तरह उसकी जान बचाई। जिसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया।

फन चौकी प्रभारी अरुण कुमार मिश्र ने बताया कि युवक दरभंगा जिले के मंगलपुर लालबाग निवासी विवेक कुमार विभाकर है। उसने पूछताछ में बताया कि यूपीएससी की तैयारी करता है,उ उसका सेलेक्शन नहीं हुआ। एक युवती से चार साल से प्रेम प्रसंग चलता था, सेलेक्शन न होने से उसने भी किनारा कर लिया। इसी से आहत होकर युवक ने नदी में कूदकर जान देने का प्रयास किया था। युवक यहां अपने बहनोई के साथ जेल रोड मेट्रो ऑफिसर्स कॉलोनी में रहता था। बहन से घूमने की बात कहकर घर से निकला था। युवक के बहनोई मेट्रो में कार्यरत हैं, पुलिस ने घटना की सूचना उनको भी दे दी है।

मछुवारे पहले भी बचा चुके हैं जान…

रिवर फ्रंट के आसपास नदी किनारे मछुवारे इतना सक्रिय रहते हैं जितना पुलिस भी नहीं रहती। नावों पर सवार मछुवारे प्रशिक्षित गोताखोरों से कम नहीं। पहले भी रिवरफ्रंट के आसपास पुल से कई लोग नदी में कूद चुके हैं, जिनकी जान नदी में कूदकर मछुवारों ने बचाई।

मछुवारे बोले जान बचाकर मिलता है सुकून…..

विवेक कुमार की नदी में डूबकर जान चली जाती अगर मछुवारे श्रीपाल, दीपू और रिंकू निषाद न होते। तीनों ने नदी में छलांग लगाकर उसकी जान बचाई। मछुवारों को इस काम के लिये कोई पैसा नहीं मिलता, उनका कहना है कि किसी का जीवन बचाकर सुकून जरूर मिलता है।

Related Articles

Back to top button