LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

पुजारी पर हमले को लेकर मायावती बोली संत सरकार में साधु सुरक्षित नहीं

बसपा सुप्रीमो मायावती ने गोंडा जनपद के रामजानकी मंदिर के पुजारी सम्राट दास को दबंगों द्वारा गोली मारे जाने पर सूबे की योगी सरकार पर निशाना साधा है. मायावती ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि घटना अति-शर्मनाक है. सूबे में एक संत की सरकार है इसके बावजूद यहां संत भी सुरक्षित नहीं हैं. उन्होंने मामले की गंभीरता से जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त करवाई की मांग की.

मायावती ने एक के बाद एक दो ट्वीट किए और सरकार को घेरा. पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा राजस्थान की तरह यूपी के गोंडा जिले में मन्दिर के पुजारी पर भू-माफियाओं द्वारा मन्दिर की जमीन पर कब्जा करने के इरादे से किया गया जानलेवा हमला अति-शर्मनाक अर्थात सन्त की सरकार में अब सन्त भी सुरक्षित नहीं. इससे खराब कानून-व्यवस्था की स्थिति और क्या हो सकती है?

गोंडा पुजारी गोलीकांड पर बोलीं मायावती- संत की सरकार में अब संत भी सुरक्षित  नहीं - mayawati speaks on gonda priest firing no saint is safe in - UP  Punjab Kesari

उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा यूपी की सरकार इस मामले में सभी पहलुओं का गम्भीरता से संज्ञान लेकर दोषियों के विरूद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करे तथा इस घटना से जुडे़ सभी भू-माफियाओं की सम्पत्ति भी जरूर जब्त की जाये. साथ ही, साधु-सन्तों की सुरक्षा भी बढ़ाई जाये.

mayawati attacks yogi govt over attack on gonda temple priest | मायावती का  योगी सरकार पर हमला, बोलीं- 'संत की सरकार में साधु भी सुरक्षित नहीं'

गौरतलब है कि शनिवार देर रात रामजानकी मंदिर की जमीन पर कब्जे को लेकर गांव के ही दबंगों ने पुजारी सम्राटदास पर जानलेवा हमला करते हुए उन्हें गोली मार दी. पुजारी को गंभीर हालत में लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर किया गया, जहां अब उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. पुजारी की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि बाकी के अभियुक्तों की तलाश में टीमें दबिश दे रही हैं.

Related Articles

Back to top button