LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

आग ने किया तांडव गाजियाबाद की फैक्ट्री में लगी भीषण आग

साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र साइट चार स्‍थित अरमान यूनिफॉर्म फैक्‍ट्री के दो फ्लोर में आग लग गई है। आग लगते ही यहां अफरातफरी मच गई। लोगों ने स्‍थानीय पुलिस को और अग्‍निशमन विभाग को सूचना दी। जिसके बाद फायर बिग्रेड की तीन गाड़ियां आग बुझाने के लिए तुरंत पहुंच गईं। फिलहाल तीनों दमकल आग स्‍थानीय लोगों के साथ आग बुझाने में लगे हैं। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार किसी शख्‍स के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

इससे पहले महरौली स्थित रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार को झाड़ी पौधे और कूड़े में आग लगाई गई थी। इससे लोगों को काफी परेशानी हुई। आग से प्रदूषण का स्‍तर इतना बढ़ गया कि आसपास के इलाकों में सांस लेना मुश्किल हो गया है। पर्यावरणविद् सत्येंद्र सिंह ने आरोप लगाया कि रेलवे अधिकारी कूड़े व झाड़ियों को जलवाते हैं। इस बारे में उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल और पीएमओ को ट्वीट कर शिकायत की है।

Fire In Plywood Factory - प्लाईवुड फैक्ट्री में भीषण आग, करोड़ों का नुकसान  | Patrika News

पर्यावरणविद व उत्थान समिति के चेयरमैन सत्येंद्र सिंह ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि रेलवे के कुछ अधिकारी सफाई अभियान के नाम पर कूड़े में आग लगवा रहे हैं। झाड़ियों के साथ हरे पौधों को भी जलवाया जा रहा है। यहां प्रत्येक वर्ष आग लगाकर सफाई की जाती है।

Ghaziabad: Latest News, Photos and Videos on Ghaziabad

आरोप है कि इस काम का ठेका दिया जाता है। स्टेशन के पास आग लगाना गंभीर मामला है। ट्रेनों को भी नुकसान हो सकता है। एनजीटी ने कूड़े, झाड़ियों को जलाने पर रोक लगाई हुई है। लेकिन रेलवे आदेश की धज्जियां उड़ा रहा है। रेलवे अफसरों से इसकी शिकायत की गई तो उन्होंने आग लगने की जानकारी होने से इन्कार कर दिया। पिछले वर्ष भी आग लगाई गई थी। तब भी शिकायत की गई थी। इस बार स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई। उन्होंने इसकी शिकायत प्रदूषण विभाग में भी की है। प्रदूषण विभाग के क्षेत्रीय अधिकारी ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Related Articles

Back to top button