उत्तर प्रदेश

सीतापुर में नगर पालिका के कर्मचारियों ने किया जबरदस्त हंगामा, सीसी कैमरे में कैद हुई फुटेज

नगर पालिका सीतापुर में सोमवार सुबह कर्मचारियों ने जबरदस्त हंगामा किया। यह स्थिति ईओ और एक कर्मी के बीच हुए विवाद के बाद उपजी है। इस मामले में निर्माण लिपिक महेश गुप्त ने ईओ गुरु प्रसाद पांडे पर मारपीट और अभद्रता करने का आरोप लगाया है। गुप्ता का कहना है कि कि वह सोमवार सुबह एक फाइल लेकर ईओ के पास गया था। इस दौरान एक फाइल को लेकर पहले तो अपशब्द बोले और फिर मारपीट शुरू कर दी। निर्माण लिपिक का दावा है कि यह घटना सीसी कैमरे में भी कैद हो गई है। बहरहाल इस घटना को लेकर कर्मचारियों में जबरदस्त आक्रोश है। नगर पालिका परिषद में हंगामा चल रहा है। निर्माण लिपिक का कहना है कि साथी कर्मचारियों से बातचीत के उपरांत ही वह इस घटना के संबंध में कोई निर्णय लेंगे। घटना के संबंध में ईओ से बात करने का प्रयास लेकिन, उनका फोन नहीं उठ रहा है।

काम बंद, कलेक्ट्रेट पहुंचे कर्मचारी

निर्माण लिपिक का कहना है कि ईओ अक्सर कर्मचारियों के साथ अभद्रता करते हैं। अब कर्मचारी यह सब सहन नहीं करेंगे। इसी को लेकर नगर पालिका के कर्मचारियों ने काम बंद कर दिया है। सभी कर्मचारी एकजुट होकर कलेक्ट्रेट पहुंच गए। यहां पर कर्मचारियों ने अपना ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट अनुपम मिश्र को दिया है।

फुटेज में धक्का देते नजर आए ईओ

इस घटना के बाद सीसी कैमरे की फुटेज भी सामने आ गई है। फुटेज में निर्माण लिपिक कुर्सी पर बैठकर बात करते दिखते हैं।  इसके बाद अधिशासी अधिकारी अपनी कुर्सी से उठकर निर्माण लिपिक के पास जाते हैं। देखते ही देखते वह निर्माण लिपिक को पकड़कर बाहर की तरफ धक्का देने लगते हैं।

एसडीएम सदर करेंगे मामले की जांच

प्रभारी अधिकारी स्थानीय निकाय एडीएम विनय कुमार पाठक ने मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने एसडीएम सदर को मामले की जांच के लिए निर्देशित किया है। उनका कहना है कि कर्मचारी चाहें तो पुलिस को भी तहरीर दे सकते हैं।

Related Articles

Back to top button