खेल

राहुल तेवतिया ने हैदराबाद के तुरुप का इक्का राशिद खान को नहीं बख्शा, कही ये बड़ी बात

राहुल तेवतिया (नाबाद 45) ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ छक्कों की बरसात करते हुए अकेले दम पर राजस्थान रॉयल्स को जीत दिलाई थी। रविवार को दुबई में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ राहुल ने बताया कि वह पारी कोई तुक्का नहीं थी। 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय राजस्थान रॉयल्स की टीम 78 रनों पर ही पांच विकेट गंवा चुकी थी, लेकिन राहुल ने रियान पराग (नाबाद 42) के साथ मिलकर टीम को पांच विकेट से रोमांचक जीत दिला दी।

तेवतिया ने हैदराबाद के तुरुप का इक्का राशिद खान को नहीं बख्शा। उन्होंने राजस्थान की पारी के 18 वें ओवर में राशिद को लगातार तीन चौके लगाए। इनमें से दौ चौके रिवर्स स्वीप खेलने से मिले। राशिद के इस ओवर में 14 रन बने और ये ओवर टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। राशिद को रिवर्स स्वीप खेलने पर तेवतिया ने iplt20.com पर पोस्ट किए गए वीडियो में रियान पराग को बताया, ‘मैंने आखिरी समय में राशिद की गेंद पर रिवर्स स्वीप खेलने के बारे में सोचा। मैंने इसे लेकर पहले कोई प्लान नहीं बनाया था। दूसरी गेंद मैंने पहले से सोचकर रिवर्स स्वीप खेला क्योंकि मुझे लगा कि राशिद मुझसे रिवर्स स्वीप खेलने की उम्मीद नहीं कर रहे होंगे। तीसरी गेंद मेरे पाले में गिरी और यही कारण था कि इस गेंद पर भी चौका लगा।

बता दें कि जिस समय पराग का साथ देने तेवतिया क्रीज पर आए। उस वक्त टीम को 48 गेंद में 81 रनों की जरूरत थी। ऐसे में एक और विकेट राजस्थान की जीत की उम्मीदें खत्म कर सकता था। 15 ओवर तक राजस्थान मात्र 94 रन बना पाया था, लेकिन अंतिम के पांच ओवरों में दोनों बल्लेबाजों ने 69 रन बना डाले। तेवतिया ने मात्र 28 गेंद की पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए। वहीं पराग ने 26 गेंद की पारी में दो चौके और दो छक्के जड़े। दोनों ने छठे विकेट के लिए 85 रन की अटूट साझेदारी निभाई, जिसकी बदौलत राजस्थान ने 19.5 ओवर में पांच विकेट पर 163 रन बनाकर जीत हासिल की।

Related Articles

Back to top button