LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

हाथरस क्राइम सीन पर पहुंच कर सीबीआई की टीम करेगी मुआयना

हाथरस गैंगरेप कांड को लेकर अब एक्शन होना शुरू हो गया है. सोमवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने इस मामले को सुना, जिसमें पीड़ित परिवार ने अपना दर्द अदालत के सामने बयां किया. दूसरी ओर सीबीआई की जांच टीम पीड़िता के गांव पहुंची है. इस टीम में फॉरेंसिक एक्सपर्ट भी हैं. ये टीम घटनास्थल पर पहुंची है और सबूत इकट्ठा करने की कोशिश कर रही है.

सीबीआई की टीम बुलगढ़ी गांव में मौका ए वारदात पर पहुंची है. यहां क्राइम सीन के आसपास सीबीआई ने घेराबंदी कर ली है. सीबीआई के साथ फॉरेंसिक टीम के अफसर भी मौजूद हैं. हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार की वकील सीमा कुशवाहा ने हाईकोर्ट से अपील की है कि एसआईटी की रिपोर्ट को मीडिया में ना दिया जाए. अभी ये अपील मौखिक तौर पर की गई है, जल्द ही इसको लेकर याचिका की जाएगी. जिसमें केस की प्राइवेसी, ट्रांसफर की बात कही जाएगी.

हाथरस अपडेट: एक्शन मोड में CBI, क्राइम सीन का आज करेगी मुआयना – National  Vision- Latest News and updates around you

हाथरस में पुलिस की टीम मौका ए वारदात पर पहुंच गई है. अब से कुछ देर में सीबीआई की टीम भी क्राइम सीन पर पहुंचेगी. हाथरस कांड की जांच पूरी होने तक सीबीआई यहां पर अपना एक अस्थाई कार्यालय बनाएगी. सीबीआई जल्द ही पीड़िता के परिवार से मुलाकात भी करेगी. सीबीआई की टीम कभी भी क्राइम सीन पर पहुंच सकती है. गांव में भारी सुरक्षा तैनात कर दी गई है. बीते दिन ही सीबीआई ने पूरा केस अपने हाथ में लिया है, जहां केस से जुड़े सभी कागजात और केस डायरी को खंगाला गया.

सोमवार को हाई कोर्ट में हाथरस कांड की सुनवाई हुई. इस दौरान पीड़ित परिवार ने अपना बयान अदालत के सामने दर्ज कराया, जिसमें आरोप लगाया कि स्थानीय प्रशासन ने बिना उनकी सहमति के जल्दबाजी में पीड़िता का अंतिम संस्कार कर दिया. पीड़िता के परिवार की वकील सीमा कुशवाहा के मुताबिक, अदालत ने इस दौरान सरकार के प्रतिनिधियों से सख्त सवाल पूछे जिनका उनके पास कोई जवाब नहीं था.

सीबीआई ने शुरू की हाथरस केस की जांच (फोटो: ANI)

हाई कोर्ट की ओर से जल्दबाजी में अंतिम संस्कार करने, अंतिम संस्कार करने के तरीके और परिवार से अनुमति ना लेने पर फटकार लगाई गई. परिवार की ओर से जो आरोप लगाए गए हैं, उनपर अब दो नवंबर से बहस शुरू होगी. दूसरी ओर 15 अक्टूबर को इस मसले पर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई होनी है, जहां यूपी सरकार की ओर से परिवार की सुरक्षा के बारे में जानकारी दी जाएगी.

Related Articles

Back to top button