उत्तर प्रदेश

देवरिया सदर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में नामांकन के लिए कलेक्ट्रेट परिसर में सुरक्षा के किए गए कड़े इंतजाम

देवरिया सदर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में नामांकन के के लिए कलेक्ट्रेट परिसर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए। किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया। सपा से पूर्व मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी के प्रतिनिधि के तौर पर बलवंत सिंह ने तथा कांग्रेस प्रत्याशी मुकुंद भाष्कर मणि के प्रतिनिधि ने पर्चे  लिए। इसके अलावा छह अन्य लोग भी पर्चे लिए। 16 अक्टूबर को पर्चा दाखिल करने की अंतिम तारीख है।

कलेक्ट्रेट परिसर स्थित एसडीएम कोर्ट में नामांकन की प्रक्रिया चल रही है। रिटर्निंग अफसर एसडीएम सदर सौरभ सिंह ने बताया कि दो दिन में कुल 21 लोगों ने नामांकन के लिए पर्चे लिए हैं। जिसमें 13 पर्चे पहले दिन लोग ले गए। अब तक एक भी पर्चे दाखिल नहीं हुए। जिन लोगों ने पर्चे प्राप्त किए, उसमें ब्रह्माशंकर त्रिपाठी सपा, मुकुंद भाष्कर मणि कांग्रेस, रामबृक्ष राव भारतीय सर्वजन पार्टी, नाथू यादव बहुजन मुक्ति पार्टी, दुग्रेश मिश्रा भारतीय अवाम एकता पार्टी के अलावा  मनीष जायसवाल, अमित सिंह, पवन सिंह ने निर्दल प्रत्याशी के रूप में चुनाव लडऩे के लिए पर्चे लिए। वहीं कलेक्ट्रेट के दक्षिणी गेट पर पुलिस तैनात रही। नामांकन पत्र लेने वालों के अलावा किसी को भी इस ग इस गेट से जाने की अनुमति नहीं थी।

आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर करें सख्त कार्रवाई

मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर व डीआइजी राजेश मोदक ने देवरिया सदर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कलेक्ट्रेट परिसर में  एसडीएम कोर्ट में चल रही नामांकन प्रक्रिया का हाल जाना व सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली। लोक निर्माण विभाग डाक बंगला परिसर में निर्वाचन कार्यों की समीक्षा की। कहा कि आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। इसके लिए राजनैतिक दलों के अध्यक्षों के साथ बैठक करें। सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारी संयुक्त रूप से भ्रमण करें।

डीआइजी राजेश मोदक ने कहा कि क्रिटिकल एवं वर्नेबुल बूथों का अपर पुलिस अधीक्षक निरीक्षण करें। संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त पुलिस तैनात की जाएगी। उन्होंने चुनाव के समय कोरोना-19 की जांच के लिए मोबाइल वैन का इंतजाम करने व नगर में साफ-सफाई का निर्देश दिया।

Related Articles

Back to top button