LIVE TVMain Slideदेशधर्म/अध्यात्म

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी दुर्गा पूजा उत्सव में होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुर्गा पूजा के आयोजन में शामिल होंगे. पीएम मोदी 22 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल के सौ से ज्यादा पंडालों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लोगों से जुड़ेंगे और दुर्गा पूजा उत्सव में हिस्सा लेंगे.

पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह भी दुर्गा पूजा मनाएंगे. वो खुद कोलकाता जा रहे हैं. अमित शाह कोलकाता में दुर्गा पूजा के पंडालों में शामिल होकर लोगों के साथ दुर्गा पूजा का जश्न मनाएंगे.

दुर्गा पूजा पर निबंध – Essay on Durga Puja in Hindi Language

दुर्गा पूजा के कार्यक्रमों में शिरकत करने के साथ ही 2021 विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी अपना चुनावी बिगुल फूंकेगी. नवंबर के पहले हफ्ते से ही बीजेपी बंगाल की ममता बनर्जी सरकार और उनकी पार्टी टीएमसी के खिलाफ अभियान चलाएगी.

दुर्गा पूजा - विकिपीडिया

गौरतलब है कि गैर-हिंदी पट्टी राज्यों में बंगाल ही ऐसा राज्य है जहां पिछले कुछ सालों में बीजेपी सबसे ज्यादा मेहनत करती नजर आई है. बीजेपी की सक्रियता का असर भी दिखाई दिया जब 2019 के लोकसभा चुनाव में उसे अप्रत्याशित सफलता मिली.

Durga Pooja 2019: दुर्गा पूजा तिथियां, महत्‍व, पूजन, संधि पूजा... - Durga  pooja dates importance saptami mahaashtami navami sandhi pujan all facts  about mahishasur mardani poojan - Latest News & Updates in

अब बीजेपी की नजर अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव पर है. बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से लेकर राज्य इकाई तक लगातार बंगाल के मुद्दों पर धरना प्रदर्शन करते रहे हैं, आवाज उठाते रहे हैं और ममता राज को गुंडा राज की कैटेगरी में रखते हुए बदलाव की बात करते रहे हैं. राज्य में बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्याओं को लेकर भी बीजेपी सीधे-सीधे तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाती है. यहां तक कि राज्यपाल ने भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है.

दुर्गा पूजा उत्सव का इतिहास और उत्पत्ति History and Origin of Durga Puja  Festival

दोनों पार्टियों के बीच सियासी घमासान इस मुकाम पर पहुंच गया है कि बंगाल की राजनीति से बाकी दल आउट नजर आते हैं. लेफ्ट से लेकर कांग्रेस तक पूरी सियासी पिक्चर में कहीं नहीं है. बीजेपी सीधे तौर पर टीएमसी को टक्कर दे रही है और टीएमसी भी हर मुमकिन तरीके से बीजेपी से टक्कर ले रही है.

Related Articles

Back to top button