LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

हैदराबाद में बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात 11 लोगों की मौत अलर्ट जारी

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में पिछले 24 घंटे से बारिश हो रही है. इसके कारण शहर के कई हिस्‍से जलमग्‍न हो गए हैं. यहां बाढ़ जैसी स्थिति दिख रही है.

बारिश के कारण इतना जलजमाव हुआ है कि कुछ क्षेत्रों में तो सड़े पर खड़े वाहन भी पानी में बह गए. वहीं कुछ इलाकों में फंसे लोगों को राज्‍य आपदा प्रबंधन की टीम ने बचाकर बाहर निकाला.अब तक शहर में 11 लोगोंं की मौत बारिश के कारण हुए हादसों में हो चुकी है. हैदराबाद में हो रही लगातार बारिश से कुछ इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. नाले-नदियां उफान पर हैं.

हैदराबाद में हो रही लगातार बारिश से बने हालात पर मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव भी नजर बनाए हुए हैं. तेलंगाना के चीफ सेक्रेटी सोमेश कुमार ने जानकारी दी है कि मुख्‍यमंत्री ने सभी जिलों के प्रशासन को बारिश के चलते अलर्ट रहने को कहा है. हैदराबाद में कई इलाके ऐसे हैं जहां पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 20 सेमी बारिश दर्ज की गई है

हैदराबाद से लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को ट्वीट किया पिछले दो दिन से यहां हो रही भारी बारिश के कारण बंदलागुड़ा के मोहम्मदिया हिल्स में एक दीवार के ढह जाने से नौ लोगों की मौत हो गई उन्होंने ट्वीट किया

मैं बंदलागुड़ा में मोहम्मदिया हिल्स का निरीक्षण कर रहा था, जहां दीवार के ढहने से नौ लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए. वहां से जाते समय मैंने शमशाबाद में फंसे बस यात्रियों को अपने वाहन से उनके गंतव्य तक पहुंचाया. अब मैं तालाबकट्टा और यसराब नगर जा रहा हूं.

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में मंगलवार देर रात बड़ा हादसा हो गया है. हैदराबाद के बदलागुडा इलाके में तेज बारिश के कारण एक बोल्‍डर मकान पर जा गिरा. इससे मौके पर ही एक बच्‍चे समेत 8 लोगों की मौत हो गई. साथ ही 3 अन्‍य लोग घायल हुए हैं. घायलों को पास के अस्‍प्‍ताल में भर्ती कराया गया है. हादसे की सूचना मिलने पर आला अफसर मौके पर पहुंच गए हैं.

बता दें कि बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र सोमवार को गहरे दबाव में बदल गया था. इसके कारण भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आंध्र प्रदेश, ओडिशा समेत आसपास के अन्‍य राज्‍यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी.

तेलंगाना में भी भारीबारिश का कहर जारी है. इसके चलते एसडीआरएफ को शहर के कुछ हिस्‍सों में लोगों को सुरक्षित स्‍थान पर पहुंचाने के लिए राहत कार्य शुरू करना पड़ा है.

Related Articles

Back to top button