LIVE TVMain Slideदेशविदेशस्वास्थ्य

दुनिया में कोरोना का कहर अमेरिका-ब्राजील में 24 घंटे में आए 62 हजार मामले

कोरोना ने दुनियाभर में कोहराम मचा रखा है. कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 51 हजार मामले सामने आए हैं जबकि 823 लोगों की मौत हुई है. वहीं तीसरे सबसे ज्यादा प्रभावित देश ब्राजील में 11 हजार नए कोरोना संक्रमित मिले हैं और 354 लोगों ने दम तोड़ा है. दोनों देशों में पिछले 24 घंटे में 62 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं और 73 हजार लोग ठीक भी हुए.

अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 14 अक्टूबर सुबह तक बढ़कर 80 लाख 89 हजार पहुंच गई, इसमें से 2 लाख 20 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में 72.37 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं और इनमें से एक लाख 10 हजार लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं ब्राजील में कुल संक्रमितों की संख्या 51 लाख से ज्यादा है, यहां एक लाख 51 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोना: एक हफ्ते में दूसरी बार 24 घंटे में सबसे अधिक केस भारत से, US-ब्राजील  पीछे छूटे - india most coronavirus cases in world last 24 hours america  brazil - AajTak

अमेरिका में अबतक 52.25 लाख लोग ठीक भी हुए हैं. यहां अभी 26 लाख 43 हजार एक्टिव केस हैं यानी कि ये लोग अभी भी वायरस से संक्रमित हैं. भारत में रिकवरी रेट 87 फीसदी हैं, यानी कि कुल संक्रमितों में से 63 लाख लोग ठीक हो चुके हैं. भारत में 8 लाख 27 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं, इनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं दुनिया के तीसरे सबसे प्रभावित देश ब्राजील में 4 लाख 36 हजार एक्टिव केस हो गए और रिकवर हुए लोगों की संख्या करीब 45 लाख है.

Coronavirus In World Live Updates Hindi News Covid19 19th April Positive  Cases And Death Toll Rises America, Britain, Italy, France, Spain,  Pakistan, China - दुनिया में कोरोना: अमेरिका में 24 घंटे में

कोरोना का संक्रमण भले ही तेजी से फैल रहा है, लेकिन अब यह उतना घातक नहीं है. दुनियाभर में दहशत फैलाने वाला कोरोना वायरस जल्द ही खत्म हो जाएगा. कई देशों के वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि यह वायरस तेजी से कमजोर हो रहा है. महामारी की शुरुआत में इसका संक्रमण जितना घातक था, अब वह वैसा नहीं है.

Related Articles

Back to top button