LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

बीजेपी कार्यालय के गेट पर महिला ने खुद को लगाई आग

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीजेपी प्रदेश कार्यालय के गेट पर मंगलवार को एक महिला ने खुद को आग लगाकर आत्मदाह का प्रयास किया.

मामले में महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है. इस बीच मामले में लखनऊ पुलिस ने पूर्व राज्यपाल सुखदेव प्रसाद के बेटे आलोक को हिरासत में लिया है. आलोक को कांग्रेस पार्टी से जुड़ा बताया जा रहा है. पुलिस को मामले में साजिश की आशंका है.

Woman set herself on fire in front of BJP office in Lucknow condition is  critical | लखनऊ में भाजपा कार्यालय के सामने महिला ने खुद को लगाई आग, हालत  गंभीर

महाराजगंज पुलिस के इनपुट पर लखनऊ पुलिस ने आलोक को हिरासत में लिया है. सूत्रों के मुताबिक घटनास्थल पर आलोक की लोकेशन मिल रही थी. ये भी कहा जा रहा है कि आलोक महिला के संपर्क में भी था.

बता दें बुधवार को महिला ने अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली. वहां मौजूद मीडियाकर्मियों और सुरक्षाकर्मियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया. महिला को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है.

Women | विधान भवन व बीजेपी प्रदेश कार्यालय के सामने महिला ने लगाई आग, हालत  गंभीर

घटना हजरतगंज कोतवाली क्षेत्र की है. जानकारी के मुताबिक पीड़ित महिला अंजना तिवारी यूपी के महाराजगंज के रहने वाली है. जिसकी शादी अखिलेश तिवारी (35) से हुई थी. बताया जा रहा है कि शादी के कुछ दिनों बाद दोनों के बीच तलाक हो गया था.

इसक बाद महिला ने धर्म परिवर्तन कर आसिफ नाम के युवक से शादी रचाई थी. शादी के बाद आसिफ रजा सऊदी चला गया था. महिला के मुताबिक आसिफ के परिजन उसे लगातार प्रताड़ित कर रहे थे. प्रताड़ना से परेशान होकर महिला ने बीजेपी के गेट नंबर 2 पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर खुद को आग लगा ली.

उत्तर प्रदेश: लखनऊ में भाजपा कार्यालय के सामने महिला ने खुद को लगाई आग,  हालत गंभीर

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है. जहां महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है. सिविल अस्पताल पर डीसीपी, एडीसीपी इंस्पेक्टर हजरतगंज समेत तमाम पुलिस के अधिकारी मौजूद है. इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘लव जिहाद’ और धर्म परिवर्तन की घटनाओं पर संज्ञान लिया है

Related Articles

Back to top button