LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेशव्यापार

राहुल गांधी ने कहा पाकिस्तान GDP ग्रोथ मामले में है हमसे बेहतर

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर हमला करना जारी है. शुक्रवार को राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था और कोरोना संकट के मसले पर निशाना साधा. राहुल ने लिखा कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने भी कोरोना का मुकाबला भारत से बेहतर तरीके से किया.

दरअसल, राहुल गांधी ने एक चार्ट साझा किया जिसमें जीडीपी के आंकड़े दिखाए गए हैं. इनमें एशियाई देशों के नंबर दिए गए हैं, जिनमें कोरोना काल में सबसे अधिक जीडीपी भारत की ही गिरी है. इसी को लेकर राहुल ने कहा है कि बीजेपी सरकार की एक और उपलब्धि, पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने भी भारत से बेहतर कोविड को संभाला है.

MODI100: GDP आंकड़ों को लेकर विपक्षी ही नहीं साथी दल भी घेर रहे हैं सरकार को

गौरतलब है कि भारत की अर्थव्यवस्था पहले से ही पटरी से उतर गई थी, उसके बाद कोरोना काल ने इसमें पलीता लगा दिया. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, इस तिमाही में भारत की जीडीपी दस फीसदी तक गिर सकती है.

राहुल गांधी की ओर से लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साधा जा रहा है, फिर चाहे वो अर्थव्यवस्था का मसला हो या फिर कोरोना वायरस के संकट को संभालने का. बीते दिनों राहुल गांधी ने बांग्लादेश के आंकड़ों के जरिए सरकार को घेरा था.

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा था कि प्रति व्यक्ति जीडीपी के आधार पर बांग्लादेश जल्द ही भारत को पीछे छोड़ देगा, इसमें राहुल ने IMF के आंकड़ों का हवाला दिया था. हालांकि, सरकारी सूत्रों की ओर से राहुल गांधी के दावों को गलत करार दिया गया था.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष इससे पहले भी अर्थव्यवस्था के मसले पर कई वीडियो संदेश, एक्सपर्ट से बातचीत के आधार पर सरकार को घेरते आए हैं. राहुल ने चेतावनी दी है कि अगले 6 महीने में भारत के पास अपने युवाओं को देने के लिए नौकरी नहीं रहेगी, ऐसे में सरकार को एक्शन लेना चाहिए.

Related Articles

Back to top button