उत्तर प्रदेश

कोरोना संक्रमण से पिछले 24 घंटे के दौरान गोरखपुर में अब तक की हुई नौ मौतें…

कोरोना संक्रमण से पिछले 24 घंटे के दौरान गोरखपुर में अब तक की सर्वाधिक नौ मौतें हुई हैं। बीआरडी मेडिकल कॉलेज में देवरिया के दो और मरीजों ने भी दम तोड़ा है। इस लिहाज से 11 मौतें हुई हैं। इससे पहले गोरखपुर में एक साथ इतनी मौतें नहीं हुई थीं। लगातार बढ़ते मौत के आंकड़ों से स्वास्थ्य महकमा चिंतित है। सभी मरीज बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती थे।

कोरोना पॉजिटिव मिलने का सिलसिला भले कम हुआ है लेकिन पिछले 24 घंटे के दौरान हुई मौत के आंकड़ों ने डरा दिया है। बीआरडी से प्राप्त प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक कैंट थाना क्षेत्र के मोहद्दीपुर निवासी 58 वर्षीय महिला की बृहस्पतिवार की सुबह मौत हो गई। इसी तरह खोराबार थाना क्षेत्र के सिक्टौर के 35 वर्षीय युवक ने बृहस्पतिवार की सुबह दम तोड़ दिया है।

राजघाट के 50 वर्षीय व्यक्ति की गत बुधवार की रात मौत हुई थी। पिपराइच के कबाड़ी रोड की 29 वर्षीय युवती ने बृहस्पतिवार की सुबह दम तोड़ा है। गगहा के रियांव 65 वर्षीय व्यक्ति, रामगढ़ताल थाना क्षेत्र के इंदिरा नगर निवासी 72 वर्षीय बुजुर्ग की बुधवार देर रात मौत हुई थी। तिवारीपुर थाना क्षेत्र के सूरजकुंड निवासी 72 वर्षीय महिला और गुलरिहा थाना क्षेत्र के सेमरा नंबर-2 निवासी  65 वर्षीय व्यक्ति, रामगढ़ ताल थाना क्षेत्र के इंदिरा नगर के 58 वर्षीय व्यक्ति की बृहस्पतिवार की सुबह मौत हो गई।

कोरोना संक्रमण की वजह से अब तक गोरखपुर में 292 लोगों की मौत हो चुकी है।  दूसरी तरफ बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ही देवरिया के कोतवाली थाना क्षेत्र के भीखमपुर रोड कोल्ड स्टोरेज कालोनी निवासी 80 वर्षीय बुजुर्ग व सलेमपुर थाना क्षेत्र के रामपुर बुजुर्ग के 72 वर्षीय बुजुर्ग की भी बृहस्पतिवार की सुबह मौत हुई है।

एक तरफ जहां मौत के आंकड़े बढ़े हैं, वहीं संक्रमितों की संख्या में बड़ी गिरावट आई है। पिछले 24 घंटे के दौरान 99 कोरोना संक्रमित मिले हैं। अब गोरखपुर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17716 हो गई है। इसमें से 15998 ठीक होकर घर जा चुके हैं। 1426 सक्रिय मरीज हैं। इसकी पुष्टि सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी ने की है।

मेडिकल कॉलेज व निजी पैथालॉजी को मिलाकर करीब 1500 नमूनों की जांच हुई थी। इसमें से 99 संक्रमित मिले हैं। 1401 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। शहर क्षेत्र में ही 55 मरीज मिले हैं। शाहपुर, कोतवाली व गोरखनाथ थाना क्षेत्र में ही 30 मरीज मिले हैं। 25 मरीज दूसरे थानाक्षेत्रों में पाए गए हैं।

Related Articles

Back to top button