LIVE TVMain Slideदेशस्वास्थ्य

बड़ी खबर : देश में कोरोना संकट 24 घंटों में आये 62,212 नए कोरोना मामले

भारत में कोरोना संकट पर अब लगाम लगती दिख रही है. कोरोना वायरस के एक्टिव केस की संख्या डेढ़ महीने में पहली बार 8 लाख के नीचे आई है.

वहीं देश में पिछले 24 घंटों में 62,212 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 70,816 मरीज ठीक भी हो गए. हालांकि 837 मरीजों की जान भी चली गई. दुनिया में अबतक हर दिन सबसे ज्यादा कोरोना मामले भारत में आ रहे थे, लेकिन अब भारत में अमेरिका से कम मामले आ रहे हैं. अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 71,687 केस आए और 928 मौत हुई.

Coronavirus Cases India: 37 Deaths, 896 New Coronavirus Cases In 24 Hours  In India

स्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 74 लाख 32 हजार के पार पहुंच गई है. इनमें से एक लाख 13 हजार मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं रिकवरी मामलों की संख्या 65 लाख 24 हजार तक पहुंच गई है और एक्टिव केस की संख्या घटकर 7 लाख 95 हजार पर आ गई है. संक्रमण के एक्टिव केस की संख्या की तुलना में रिकवर हुए लोगों की संख्या आठ गुना ज्यादा है. महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में कोरोना वायरस के एक्टिव केस, मृत्यु दर और रिकवरी रेट का प्रतिशत सबसे ज्यादा है.

कोरोना वायरस संकट : देश में 24 घंटे में सबसे ज्यादा 2411 नए कोरोना संक्रमित  सामने आए

देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र के बाद आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं. एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का दूसरा स्थान है. कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश है. मौत के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत का नंबर है.

India Coronavirus Cases and Death Updates 17 October 2020

राहत की बात है कि मृत्यु दर और एक्टिव केस रेट में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. मृत्यु दर गिरकर 1.51% हो गई. इसके अलावा एक्टिव केस जिनका इलाज चल है उनकी दर भी घटकर 11% हो गई है. इसके साथ ही रिकवरी रेट यानी ठीक होने की दर 88% पर है. भारत में रिकवरी रेट लगातार बढ़ रहा है.

Related Articles

Back to top button