LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

कृषि कानून के खिलाफ पंजाब विधानसभ का सत्र के अंदर किया प्रदर्शन

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ देश के अलग-अलग हिस्सों में प्रदर्शन हो रहे हैं. पंजाब में राज्य सरकार द्वारा इस कानून के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव लाया जाना है, जिसके लिए विशेष सत्र शुरू हो गया है. सोमवार को यहां आम आदमी पार्टी ने विधानसभा के अंदर ही प्रदर्शन किया. AAP का कहना है कि जो प्रस्ताव सदन में रखा जाना है, उसकी कॉपी नहीं दी गई है.

आम आदमी पार्टी द्वारा बयान दिया गया है कि पंजाब सरकार किसानों के खिलाफ साजिश कर रही है और प्रस्ताव से जुड़ी जानकारियां साझा नहीं कर रही है. AAP नेता ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब के लोगों और किसानों को धोखा देने के लिए जाने जाते हैं, पानी को लेकर जो एग्रीमेंट हुआ था, उसमें भी ऐसा ही हुआ था.

पंजाब विधानसभा में AAP का धरना

ऐसे में अब आम आदमी पार्टी की मांग है कि केंद्र के कृषि कानून के खिलाफ जो प्रस्ताव आ रहा है, उसे सार्वजनिक किया जाए ताकि किसानों की मुश्किलों का पता चल सके आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया कि अगर पूरा विपक्ष इसपर एकजुट है तो जानकारी क्यों छुपाई जा रही है. ऐसे में विपक्ष को साथ लेकर चलना चाहिए और प्रस्ताव की जानकारी दी जानी चाहिए.

आपको बता दें कि केंद्र ने हाल ही में कृषि से जुड़े तीन कानून पास किए हैं, जिनका सबसे अधिक विरोध पंजाब और हरियाणा में हो रहा है. पंजाब की कांग्रेस सरकार ने विधानसभा में इस कानून के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने की बात कही है, सोमवार को विशेष सत्र शुरू हो गया है.

Punjab Vidhan sabha Session Today, Navjot Singh Sidhu also reached the house

कांग्रेस, आम आदमी पार्टी के अलावा कई विपक्षी दल केंद्र के कानून का विरोध कर रहे हैं. जबकि कई किसान संगठन भी कानून के विरोध में लंबे वक्त से सड़कों पर ही हैं. पंजाब में किसानों द्वारा लगातार रेल रोको आंदोलन किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button