LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

बड़ी खबर : ब्रह्मोस मिसाइल परीक्षण का वीडियो हुआ जारी दिखी ताकत

भारतीय नौसेना ने रविवार को शक्तिशाली ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का परीक्षण किया है. नौसेना ने यह टेस्‍ट अरब सागर में अपने जंगी पोत आईएनएस चेन्‍नई के जरिये किया है.

इसी जंगी पोत से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल को लक्ष्‍य पर दागा गया था. अब नौसेना ने इस परीक्षण का एक वीडियो साझा किया है. इसमें देखा जा सकता है कि ब्रह्मोस मिसाइल आईएनएस चेन्‍नई से निकलकर आसमान में अपने लक्ष्‍य को भेदने के लिए जा रही है. इस वीडियो को देखकर ब्रह्मोस की शक्ति का पता चलता है.

DRDO ने किया ब्रह्मोस मिसाइल का सफल परीक्षण, अब होगी और ज्यादा शक्ति से लैस  - drdo successfully tests brahmos supersonic cruise missile

रविवार को किए गए परीक्षण में ब्रह्मोस सुपरसोनिक मिसाइल ने अपने टार्गेट को पूरी सटीकता के साथ मारा. इससे नौसेना की ताकत कई गुना बढ़ गई है. इस एंटी शिप मिसाइल को जंगी जहाजों में सुरक्षा के लिए लगाए जाने की बात सामने आ रही है. यह लंबी दूरी की घातक मिसाइल है. वहीं आईएनएस चेन्‍नई स्‍वदेशी जंगी पोत है.

30 सितंबर को भारतीय नौसेना सतह से सतह पर मार करने वाली सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल ब्रह्मोस के एक अन्‍य संस्‍करण का भी परीक्षण कर चुकी है. ब्रह्मोस मिसाइल इतनी शक्तिशाली है कि इससे विमानवाहक पोतों को भी पल भर में तबाह किया जा सकता है. आक्रामक होने के साथ ही ब्रह्मोस बेहद तेज भी है. यह मिसाइल ध्‍वनि की गति से करीब 3 गुना अधिक तेज रफ्तार से अपने लक्ष्‍य को भेदती है.

Related Articles

Back to top button