LIVE TVMain Slideदेशमहाराष्ट्र

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने की मुलाकात

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात कर ‘लव जिहाद के बढ़ते मामलों’ समेत राज्य में महिलाओं से जुड़े विषयों पर बातचीत की है. आयोग के एक बयान के अनुसार शर्मा ने दावा किया कि महाराष्ट्र में ‘लव जिहाद’ के मामलों में इजाफा हुआ है. रेखा शर्मा के इस दावे के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने महिला आयोग पर निशाना साधा है.

दिग्विजय सिंह ने आज ट्वीट करके लिखा है क्या राष्ट्रीय महिला आयोग ‘लव जिहाद’ को परिभाषित करेगा? यदि आप नहीं कर सकते हैं तो क्या आप अपने कानूनी सलाहकार को परिभाषित करने के लिए कहेंगे? या फिर आप मोदी सरकार में मुख्तार अब्बास नकवी जी को ‘लव जिहाद’ को परिभाषित करने के लिए भी कह सकते हैं.

NCW chief sparks row after meeting Maharashtra governor to discuss rise in love jihad cases, Congress Leader digvijaya singh attacks NCW

विज्ञप्ति के मुताबिक, रेखा शर्मा ने राज्यपाल से कहा कि राज्य में ‘लव जिहाद’ के मामले बढ़ रहे हैं. उन्होंने आपसी सहमति से भिन्न धर्मों के लोगों के विवाह और लव जिहाद के बीच अंतर को रेखांकित करते हुए इस विषय पर राज्यपाल का ध्यान आकर्षित किया. ‘लव जिहाद’ शब्द का इस्तेमाल कुछ दक्षिणपंथी टिप्पणीकार करते हैं और आरोप लगाते हैं कि हिंदू महिलाओं को बहला-फुसलाकर उनका धर्मांतरण कराके शादी की जाती है.

एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष ने इस ओर भी इशारा किया कि राज्य महिला आयोग में अध्यक्ष नहीं होने की वजह से करीब 4,000 शिकायतों का निस्तारण नहीं किया जा सका है. आयोग की विज्ञप्ति के अनुसार आयोग की अध्यक्ष ने आंध्र प्रदेश के दिशा कानून की तरह एक कानून बनाने की जरूरत भी बताई, जिसमें महिलाओं के खिलाफ अपराध में मुकदमा जल्दी पूरा करने और कड़ी सजा का प्रावधान हो.

Related Articles

Back to top button